Sukma Naxal Encounter: सुकमा में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ जारी, दोनों तरफ से हो रही बमबारी

सुकमा में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ जारी, दोनों तरफ से हो रही बमबारी

Sukma Naxal Encounter : सुकमा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। मौके पर 30 से 40 नक्सलियों की मौजूदगी है। पुलिस ने इलाके को घेर लिया है। दोनों तरफ से गोलीबारी हो रही है। जानकारी के अनुसार, यह मुठभेड़ जिला सुकमा के थाना चिंतलनार क्षेत्रान्तर्गत करकनगुड़ा के जंगल-पहाड़ी क्षेत्र में हो रही है। करकनगुड़ा के जंगलों में नक्सलियों की बटालियन सप्लाई टीम एवं जगरगुंडा एरिया कमेटी के 30-40 नक्सलियों की उपस्थित की सूचना है।

जानकारी के अनुसार, DRG, CRPF और कोबरा के जवान कर्कनगुड़ा में नक्सलियों के मुख्य इलाके में घुसे हैं। सुकमा के SP किरण चव्हाण ने बताया कि नक्सली कमांडर हिड़मा और देवा की बटालियन नंबर-1 के साथ मुठभेड़ चल रही है। उन्होंने कहा कि सुबह से दोनों तरफ से फायरिंग हो रही है, लेकिन सभी जवान सुरक्षित हैं। अधिक जानकारी जवानों के लौटने पर मिलेगी।

तीन नक्सली मारे गए

बीते दिन 23 सितंबर की शाम को नारायणपुर और महाराष्ट्र बॉर्डर पर भी पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 3 नक्सली मारे गए थे। इस दौरान जवानों ने AK-47 सहित अन्य हथियार बरामद किए थे। जवानों ने अबूझमाड़ क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सर्चिंग के दौरान मुठभेड़ का सामना किया। मारे गए नक्सलियों में 2 पुरुष और 1 महिला शामिल हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले, 14 सितंबर को भी सुकमा में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया था, जिसके पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद हुए थे। 5 सितंबर को छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर 6 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था, जिनमें दो महिलाएं भी थीं।

Tags

Next Story