Rajasthan News: कृष्ण जन्माष्टमी से पहले भीलवाड़ा शहर में बवाल, रात भर प्रशासन को देना पड़ा पहरा, जानिए कारण

कृष्ण जन्माष्टमी से पहले भीलवाड़ा शहर में बवाल, रात भर प्रशासन को देना पड़ा पहरा, जानिए कारण
बवाल देर रात तक चला और पूरी रात पुलिस और प्रशासनिक अमले को हाई अलर्ट मोड पर रहते हुए और सड़कों पर गश्त करते रहना पड़ा।

कृष्ण जन्माष्टमी के एक दिन पहले राजस्थान के भीलवाड़ा में बवाल मच गया था। जिससे शहर की हालत बीती रात भी संवेदनशील रही। दरअसल यहां कुछ असामाजिक तत्वों ने एक मंदिर के बाहर गए की कटी हुई पूंछ डाल दी थी, जिसके बाद हिन्दूवादी संगठनों ने जमकर बवाल किया था और स्थानीय पुलिस के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। ये बवाल देर रात तक चला और पूरी रात पुलिस और प्रशासनिक अमले को हाई अलर्ट मोड पर रहते हुए और सड़कों पर गश्त करते रहना पड़ा।

पुलिस प्रशासन और साधु संतों ने शहर में शांति बनाए रखने की अपील की। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कलेक्टर और एसपी सहित अन्य अधिकारी भी रातभर पुलिस जाब्ते के साथ शहर के अलग-अलग इलाकों का चक्कर लगाते रहे। पुलिस प्रशासन ने बताया की हालत पर काबू पा लिया गया है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने जानकारी देते हुए बताया था कि सूचना मिली थी कि गोवंश की एक कटी हुई पूंछ मिली है जिसके बाद तुरंत मौके पर पुलिस की टीम पहुंची। गौवंश का इलाज कराया और तुरंत ही रिपोर्ट दर्ज की गई। धीरे - धीरे घटना स्थल पर लोग इकट्ठे होने लगे। उन्हें समझाइश दी गई और फिर भी नहीं माने तो हल्का बल प्रयोग करके खदेड़ा गया ताकि वहां अन्य किसी प्रकार की घटना न हो जाए।

बता दें हिंदूवादी संगठनों के लोगों ने पुलिस के खिलाफ धरना प्रदर्शन भी किया। बाद में पुलिस के समझाइश के बाद धरना प्रदर्शन समाप्त किया गया। इस दौरान भीलवाड़ा सांसद दामोदार अग्रवाल और अन्य नेता भी मौके पर पहुंचे थे।

Tags

Next Story