Chhattisgarh Naxal Encounter : अबूझमाड़ में नक्सल मुठभेड़, मारे गए 8 नक्सली, 1 जवान शहीद

Chhattisgarh Naxal Encounter

Chhattisgarh Naxal Encounter : अबूझमाड़ में नक्सल मुठभेड़, कई नक्सली मारे गए

Chhattisgarh Naxal Encounter : नारायणपुर के अबूझमाड़ में सुरक्षा बल और माओवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

Chhattisgarh Naxal Encounter : छत्तीसगढ़। महाराष्ट्र - छत्तीसगढ़ सीमा पर नक्सल प्रभावित नारायणपुर के अबूझमाड़ में सुरक्षा बल और माओवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में 8 नक्सली मारे गए हैं। वहीं एक जवान शहीद हो गया है और दो जवान घायल हैं। दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। नक्सलियों के खिलाफ इस संयुक्त अभियान में नारायणपुर-कोंडागांव-कांकेर-दंतेवाड़ा डीआरजी, एसटीएफ और आईटीबीपी 53वीं बटालियन के बल शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार, पुलिस को सूचना मिली थी कि, यहां भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाने के लिए बस्तर, जगदलपुर, दंतेवाड़ा और आस - पास के क्षेत्र से डीआरजी एयर एसटीएफ के करीब 1500 जवान बुलाए गए थे। यह एंटी नक्सल ऑपरेशन पिछले दो दिन से जारी है। पुलिस के अनुसार मरने वाले नक्सलियों की संख्या में बढ़ौतरी हो सकती है।

बता दें कि, सुरक्षा बल के जवानों ने नक्सलियों के ठिकाने को चारों और से घेर रखा है। पिछले दो दिन से ये मुठभेड़ जारी है। नक्सली लगातार सुरक्षा बल के जवानों और पुलिस पर गोलीबारी कर रहे हैं। सुरक्षा बल के जवान भी नक्सलियों की गोलीबारी का मुँह तोड़ जवाब दे रहे हैं।

Tags

Next Story