Hathras Satsang Accident : CM योगी आदित्यनाथ पहुंचे हाथरस, घायलों से मिले, स्थिति का लिया जायजा

Hathras Satsang Accident : CM योगी आदित्यनाथ पहुंचे हाथरस, घायलों से मिले, स्थिति का लिया जायजा

Hathras Satsang Accident : CM योगी आदित्यनाथ पहुंचे हाथरस

Hathras Satsang Accident : पुलिस सत्संग वाले इस बाबा को ढूंढने की कोशिश कर रही है लेकिन अब तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है।

Hathras Satsang Accident : उत्तरप्रदेश। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को हाथरस पहुंचे हैं। यहां उन्होंने हाथरस पुलिस लाइन में स्थिति का जायजा लिया। हाथरस में हुई भगदड़ में अब तक 121 लोगों की मौत हो गई है। कुछ घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है। इस मामले में सीएम ने अधिकारियों को 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया था।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को हाथरस भगदड़ में घायल लोगों से भी मुलाकात की। उन्होंने डॉक्टर्स से भी घायलों के स्वास्थ की जानकारी ली। इस मामले में यूपी के मंत्री और भाजपा विधायक असीम अरुण ने कहा, "पुलिस के पास जो जानकारी है उसके अनुसार घटना में 121 लोगों की मौत हुई है। 19 शवों की पहचान होनी बाकी है।

मंत्री ने असीम अरुण ने आगे बताया कि, जानकारी के अनुसार सत्संग कार्यक्रम समाप्त हुआ तो आयोजकों ने कुछ अव्यवस्था की, लोगों को रोका, बाहर निकलने का रास्ता संकरा था। यह भी कहा जा रहा है कि कि वहां कोई गड्ढा था, लोग एक-दूसरे के ऊपर गिर गए और दम घुटने से उनकी मौत हो गई। इस बात को सत्यापित किया जाना बाकी है। सीएम ने एडीजी, आगरा जोन की अध्यक्षता में मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

बता दें कि, सत्संग कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस), 2023 की धारा 105, 110, 126(2), 223 और 238 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें देवप्रकाश मधुकर को 'मुख्य सेवादार' कहा गया है और धार्मिक आयोजन के अन्य आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जहां भगदड़ मची थी। इस प्रथिमिकी में बाबा का नाम शामिल नहीं है।

फरार हो गया बाबा :

पुलिस सत्संग वाले इस बाबा को ढूंढने की कोशिश कर रही है लेकिन अब तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है। मैनपुरी जिले में राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट बाबा ठिकाना हुआ करता था लेकिन यहां सर्च करने पर पुलिस को बाबा नहीं मिला। सूत्रों के अनुसार बाबा को ढूंढने के लिए पुलिस का तलाशी अभियान जारी है।

Tags

Next Story