Bahraich Violence: बहराइच में दुकानों और अस्पताल में लगाईं आग, CM योगी ने बुलाई अधिकारियों की बैठक

Bahraich Violence

Bahraich Violence

Bahraich Violence : उत्तर प्रदेश के बहराइच में हुई हिंसा को लेकर इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। बहराइच हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उच्च अधिकारियों की बैठक बुला ली है। बहराइच हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर हंगामा किया। वहीं गुस्साए लोगों ने बहराइच के अस्पताल और बाइक के शोरूम को आग के हवाले कर दिया। इसके अलावा घरों में भी तोड़फोड़ और आगजनी की। पूरे इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने घटना का संज्ञान लेते हुए कहा था कि माहौल खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि उपद्रवियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

हालात हुए बेकाबू

जानकारी के मुताबिक, सुबह से हजारों की संख्या में लोग मृतक रामगोपाल मिश्रा का शव लेकर सड़क पर शव यात्रा निकाली। गुस्साए लोगों की भीड़ हाथों में लाठी-डंडा लेकर सड़क पर उतर गई है। उन्होंने अंतिम संस्कार से इनकार कर दिया है। हालात देख इलाके में भारी पुलिस बल लगाया गया है। डीएम, एसपी और अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और आक्रोशित लोगों को मनाने में जुटे हैं।

ये है पूरा मामला

दरअसल, 13 अक्टूबर की शाम बहराइच के महसी तहसील के हरदी थाना क्षेत्र के महाराजगंज कस्बे में दुर्गा मूर्ति विसर्जन को लेकर शोभा यात्रा निकाली जा रही थी। यह यात्रा समुदाय विशेष के मोहल्ले से होकर गुजर रही थी। इसी दौरान डीजे बजाने को लेकर दोनों समुदायों में हिंसक झड़प हो गई। इसी बीच कुछ लोगों ने छतों से पथराव करना शुरू कर दिया और जब इसका विरोध किया तो उन्होंने फायरिंग कर दी। फायरिंग में रामगोपाल मिश्रा नामक युवक को लग गई। वहीं 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां रामगोपाल मिश्रा की मौत हो गई।

Tags

Next Story