Chennai Airshow: चेन्नई IAF एयर शो हादसे में मृतकों मिलेगा मुआवजा, सीएम स्टालिन ने की घोषणा

चेन्नई IAF एयर शो हादसे में मृतकों मिलेगा मुआवजा, सीएम स्टालिन ने की घोषणा

Chennai IAF Air Show Incident Compensation : तमिलनाडु। चेन्नई IAF एयर शो हादसे में मृतकों मुआवजा दिया जायेगा। इसकी घोषणा सीएम एमके स्टालिन ने सोमवार को कर दी है। उन्होंने प्रत्येक मृतक को 5 लाख रुपए तक मुआवजा देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही अगली बार से बड़े आयोजनों के लिए बेहतर योजना के साथ व्यवस्थाएँ करने की बात कही है।

5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (CM MK Stalin) ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी किया है। इसमें उन्होंने कहा कि मुझे यह जानकर बहुत दुख हुआ कि अत्यधिक गर्मी और अन्य चिकित्सा कारणों से 5 मौतें हुईं। पीड़ितों के परिवारों और रिश्तेदारों के प्रति संवेदना। मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रत्येक को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।"

बड़े आयोजनों करने से पहले बनाएंगे योजना

उन्होंने आगे कहा कि चेन्नई मरीना में IAF एयर शो आयोजित करने की व्यवस्था की गई थी। IAF की आवश्यकता और मांग के अनुसार सुविधाएँ और प्रशासनिक सहायता प्रदान की गई। अग्निशमन और बचाव विभाग, पुलिस विभाग, चेन्नई निगम और स्वास्थ्य विभाग के समन्वय से चेन्नई के लोगों को एक शानदार कार्यक्रम प्रदान करने की व्यवस्था की गई। इस वजह से भगदड़ टल गई।

उन्होंने आगे लिखा कि अप्रत्याशित भीड़भाड़ के कारण, कार्यक्रम के बाद लोगों को अपने वाहनों तक पहुँचने और सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने में परेशानी हुई। अगली बार, हम अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे और जब इसी तरह के बड़े आयोजनों की योजना बनाई जाएगी, तो व्यवस्थाएँ की जाएँगी।

ये है पूरा मामला

बीते दिन रविवार 6 अक्टूबर को चेन्नई के मरीना एयर फील्ड में भारतीय वायुसेना की 92वीं वर्षगांठ के अवसर पर एयर शो का आयोजन किया गया था। इसे देखने आए लाखों लोगों को भीषण गर्मी, ट्रैफिक अव्यवस्था और अपर्याप्त सुविधाओं के कारण कठिनाई का सामना करना पड़ा। एयर शो के बाद डिहाइड्रेशन के चलते पांच लोगों की मौत हो गई और कम से कम 230 लोगों की तबीयत बिगड़ गई, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इसके बाद तमिलनाडु में सरकार और विपक्ष के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। भाजपा और अन्नाद्रमुक ने मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के प्रशासन पर कुप्रबंधन आरोप लगाया है।

Tags

Next Story