कांग्रेस विदेश में करती है भारत का अपमान, टुकड़े-टुकड़े गैंग और नक्सली कर रहे संचालित - PM मोदी

National PM Vishwakarma Program

National PM Vishwakarma Program

National PM Vishwakarma Program : वर्धा, महाराष्ट्र। आज की कांग्रेस में देशभक्ति की भावना मर चुकी है। आज की कांग्रेस में नफरत का भूत घुस चुका है। विदेशी धरती पर कांग्रेस के लोगों की भाषा देखिए, उनका देश विरोधी एजेंडा, समाज को तोड़ने की बातें, देश की संस्कृति का अपमान - ये वो कांग्रेस है जिसे 'टुकड़े टुकड़े गैंग' और 'अर्बन नक्सल' के लोग चला रहे हैं। इसे गणेश पूजा से भी दिक्कत है। हमने देखा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने कैसे गणेश की मूर्ति को पुलिस वैन में रखा। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के वर्धा में आयोजित राष्ट्रीय प्रधानमंत्री विश्वकर्मा कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कही है। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर उनके हालिया अमेरिकी दौरे के दौरान केंद्र सरकार की आलोचना करने वाले भाषण के लिए से हमला किया।

कांग्रेस का मतलब झूठ, धोखा और बेईमानी

वर्धा में राष्ट्रीय प्रधानमंत्री विश्वकर्मा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस का मतलब झूठ, धोखा और बेईमानी है। कांग्रेस ने तेलंगाना में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था लेकिन अब किसान अपना कर्ज माफ कराने के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। आज अगर देश में सबसे बेईमान और भ्रष्ट पार्टी कोई है तो वह कांग्रेस पार्टी है। अगर देश में कोई सबसे भ्रष्ट परिवार है तो वह कांग्रेस का राजपरिवार है। पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर "जानबूझकर" कमजोर समूहों को आगे नहीं बढ़ने देने का भी आरोप लगाया और कहा कि एनडीए सरकार ने इस "पिछड़ा विरोधी" सोच को खत्म कर दिया।

कांग्रेस की पिछड़ा-विरोधी सोच

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और उसके साथियों ने जानबूझकर एससी, एसटी और ओबीसी के लोगों को आगे नहीं बढ़ने दिया। हमने सरकारी व्यवस्था से कांग्रेस की इस दलित-विरोधी और पिछड़ा-विरोधी सोच को खत्म कर दिया है। पिछले साल के आंकड़े बताते हैं कि एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय विश्वकर्मा योजना का लाभ उठा रहे हैं। अगर पिछली सरकारों ने विश्वकर्मा भाइयों का ध्यान रखा होता, तो इस समाज की कितनी बड़ी सेवा हुई होती।

महाराष्ट्र की पिछली सरकार ने की किसानों के नाम पर राजनीति

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, महाराष्ट्र में दशकों तक कांग्रेस और बाद में महा विकास अघाड़ी सरकार ने कपास को महाराष्ट्र के किसानों की ताकत बनाने के बजाय उन्हें दुख में धकेला, किसानों के नाम पर राजनीति की और भ्रष्टाचार में लिप्त रही... 2014 में जब देवेंद्र फडणवीस की सरकार बनी, तो अमरावती में टेक्सटाइल पार्क का काम शुरू हुआ।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, आज अमरावती में पीएम मित्र पार्क की आधारशिला भी रखी गई है। आज का भारत अपने टेक्सटाइल उद्योग को वैश्विक बाजार में शीर्ष पर ले जाने के लिए काम कर रहा है। देश का लक्ष्य भारत के कपड़ा क्षेत्र के हजारों साल पुराने गौरव को फिर से स्थापित करना है। उन्होंने पीएम विश्वकर्मा योजना के सभी लाभार्थियों को भी बधाई दी और इस योजना को भारत के हजारों साल पुराने कौशल का उपयोग भारत के विकास के लिए करने का रोडमैप बताया।

Tags

Next Story