नूंह हिंसा में बड़ी कार्रवाई, कांग्रेस विधायक मामन खान गिरफ्तार

नूंह हिंसा में बड़ी कार्रवाई, कांग्रेस विधायक मामन खान गिरफ्तार

नूंह। नूंह पुलिस की एसआईटी ने फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस विधायक मामन खान को शुक्रवार देररात नूंह हिंसा के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। खान को आज अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस ने अदालत परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी है।

विधायक खान की गिरफ्तारी के बाद नूंह में धारा 144 लागू कर दी गई है। बाहरी क्षेत्र से नूंह में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच की जा रही है। सीमा पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। गुरुग्राम पुलिस ने भी चौकसी बढ़ा दी है। मामन खान का गुरुग्राम में भी आवास है। जिला और पुलिस प्रशासन ने लोगों को जुमे की नमाज घर से ही अता करने का अनुरोध किया है।

उल्लेखनीय है कि 31 जुलाई को नूंह के नल्हड़ में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद कांग्रेस विधायक मामन खान ने विधानसभा सत्र में मोनू मानेसर को लेकर बयान दिया था कि प्याज की तरह फोड़ देंगे। इसके बाद नूंह में हालात और बिगड़ गए थे। एसआईटी नूंह ने मामन खान को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजे, लेकिन वह नहीं पहुंचे। नूंह पुलिस ने दो दिन पहले मोनू मानेसर को सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने के मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद हत्या के केस में राजस्थान पुलिस ने मोनू मानेसर को ट्रांजिट रिमांड पर लिया था। मोनू मानेसर की गिरफ्तारी का विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल विरोध कर रहे हैं।

Tags

Next Story