Satinder Sartaj: पंजाबी सिंगर सतिंदर सरताज को कोर्ट ने भेजा समन, जानिए क्या है पूरा मामला

पंजाबी सिंगर सतिंदर सरताज को कोर्ट ने भेजा समन, जानिए क्या है पूरा मामला

Summons to Punjabi Singer Satinder Sartaj : कपूरथला। पंजाबी सिंगर सतिंदर सरताज को पंजाब के कपूरथला की एक सिविल कोर्ट ने समन भेजा है। कोर्ट ने सरताज को 30 अक्टूबर को पेश होने का निर्देश दिया है। दरअसल, सिंगर सतिंदर सरताज के शहर में होने वाले शो को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उन्हें तलब किया है।

10 नवंबर को होने वाले शो को लेकर वकील ने दिया तर्क

वकील एसएस मल्ली द्वारा दायर याचिका में तर्क दिया गया है कि गुरु नानक स्टेडियम में 10 नवंबर को होने वाला सरताज का संगीत कार्यक्रम स्टेडियम का उपयोग करने वाले एथलीटों की व्यायाम दिनचर्या और अभ्यास को बाधित करेगा।

याचिका में की ये मांग

याचिका के अनुसार, सरकारी वित्त पोषित खेल मैदान पर एक बड़े कार्यक्रम की मेजबानी करने से खिलाड़ियों और अन्य लोगों को असुविधा होगी। म्यूजिक कंसर्ट सहित व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए खेल मैदान का उपयोग करना "अनुचित और अवैध" है। ऐसे आयोजनों के लिए किसी भी खेल मैदान का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। याचिका में गैर-खेल आयोजनों के लिए स्टेडियम के उपयोग पर रोक लगाने के लिए एक स्थायी अदालती आदेश की मांग की गई है।

30 अक्टूबर को होना होगा कोर्ट में पेश

दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने सिंगर सरताज और उनकी कंपनी फिरदौस प्रोडक्शन के मैनेजर को 25 अक्टूबर को समन जारी किया और उन्हें अगली सुनवाई की तारीख 30 अक्टूबर को पेश होने का आदेश दिया। बता दें मामले में अन्य प्रतिवादियों में सरताज की कंपनी, पंजाब सरकार के मुख्य सचिव, खेल निदेशक, जिला खेल अधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और नगर आयुक्त शामिल हैं।


Tags

Next Story