Vinesh Phogat: फिर टला सिल्वर मेडल को लेकर फैसला, विनेश को इस दिन तक करना पड़ेगा इंतजार

फिर टला सिल्वर मेडल को लेकर फैसला, विनेश को इस दिन तक करना पड़ेगा इंतजार
पेरिस में ओलंपिक खेलों का भी समापन 11 अगस्त को हो गया है लेकिन विनेश के मामले में अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है।

Vinesh Phogat: खेल जगत से बड़ी अपडेट सामने आ रही है जहां पर आज भारतीय पहलवान विनेश फोगाट के सिल्वर मेडल को लेकर फैसला आना था लेकिन इसे अगली तारीख के लिए टाल दिया गया है। इधर पेरिस में ओलंपिक खेलों का भी समापन 11 अगस्त को हो गया है लेकिन विनेश के मामले में अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है।

सीएएस ने इस तारीख पर बढ़ाया फैसला

आपको बताते चले कि आप 9:30 बजे विनेश फोगाट के सिल्वर मेडल को लेकर सीएएस कोर्ट में सुनवाई होने वाली थी, लेकिन किन्हीं कारणों से इसे 16 अगस्त तक टाल दिया गया है। बता दें कि, विनेश ने सिल्वर मेडल के लिए कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (सीएएस) से अपील की थी. सीएएस ने इस मामले पर 9 को अगस्त को सुनवाई की थी. इस दौरान भारतीय ओलंपिक संघ के सीनियर वकील हरीश साल्वे ने विनेश का पक्ष रखा था।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">खेल पंचाट न्यायालय (CAS) ने भारतीय पहलवान विनेश फोगाट की महिलाओं की 50 किग्रा फ्रीस्टाइल श्रेणी में संयुक्त रजत पदक दिए जाने की अपील पर निर्णय के लिए समय 16 अगस्त (पेरिस समयानुसार शाम 6 बजे) तक बढ़ा दिया है: IOA</p>— ANI_HindiNews (@AHindinews) <a href="https://twitter.com/AHindinews/status/1823389739170611391?ref_src=twsrc^tfw">August 13, 2024</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

मात्र 100 ग्राम से डिसक्वालीफाई हुई थी विनेश

आपको बताते चलें, ओलंपिक खेलों के दौरान 50 किलोग्राम वर्ग में विनेश फोगाट फाइनल का मुकाबला खेलने वाली थी। इससे पहले उन्होंने क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल का मुकाबला जीत लिया था। लेकिन फाइनल मुकाबले से पहले ही 100 ग्राम वजन बढ़ाने का हवाला देते हुए गेम से बाहर कर दिया गया था। जिसे लेकर काफी सदमे में विनेश आ गई थी और अस्पताल में उन्हें भर्ती होना पड़ा। इसके बाद उन्होंने ओलंपिक खेलों से जुड़े मामलों वाले सीएएस कोर्ट में अपने मामले के लिए याचिका लगाई थी जिसका फैसला आना था।

Tags

Next Story