Arvind Kejriwal: CM अरविंद केजरीवाल ने की इस्तीफे की पेशकश, कहा - मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा

CM अरविंद केजरीवाल ने की इस्तीफे की पेशकश, कहा - मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा

CM Arvind Kejriwal Offered to Resign : नई दिल्ली। सीएम अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद इस्तीफे की पेशकश कर दी है। इसी के साथ अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में जल्द चुनाव कराए जाने की मांग भी की है। आबकारी नीति मामले में करीब छह महीने तक हिरासत में रहने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार सुबह पार्टी मुख्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) के सभी कार्यकर्ताओं का आभार जताया और कहा, “अदालत द्वारा हमें जमानत दिए जाने के बावजूद मामला जारी रहेगा। मैंने अपने वकीलों से बात की है। जब तक मामला खत्म नहीं होता, मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा। दो दिन बाद मैं सीएम पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं। जब तक लोग मुझे चुनकर दोबारा सीट पर नहीं भेजते, मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा।”

आप पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "उन्होंने (BJP) मुझे जेल भेजा क्योंकि उनका लक्ष्य AAP और अरविंद केजरीवाल की हिम्मत को तोड़ना था। उन्हें लगा कि, वे हमारी पार्टी को तोड़ देंगे और मुझे जेल में डालकर दिल्ली में सरकार बना लेंगे लेकिन हमारी पार्टी नहीं टूटी। मैंने जेल से इस्तीफा नहीं दिया क्योंकि मैं भारत के संविधान की रक्षा करना चाहता था। मैं उनके फॉर्मूले को फेल करना चाहता था। SC ने केंद्र सरकार से पूछा कि, जेल से सरकार क्यों नहीं चल सकती? SC ने साबित कर दिया कि जेल से सरकार चल सकती है।"

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मैं दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं। जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती, मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा। मैं हर घर और गली में जाऊंगा और जब तक जनता का फैसला नहीं आ जाता, मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा।"

AAP पार्टी से किसी और को बनाएंगे सीएम :

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "कुछ लोग कहते हैं कि SC द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के कारण हम काम नहीं कर पाएंगे। यहां तक ​​कि उन्होंने भी हम पर प्रतिबंध लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी... अगर आपको लगता है कि मैं ईमानदार हूं, तो मुझे बड़ी संख्या में वोट दें। मैं मुख्यमंत्री पद पर निर्वाचित होने के बाद ही बैठूंगा। फरवरी में चुनाव होने हैं। मेरी मांग है कि नवंबर में महाराष्ट्र चुनाव के साथ ही चुनाव कराए जाएं। चुनाव होने तक पार्टी से कोई और मुख्यमंत्री रहेगा। अगले 2-3 दिन में विधायकों की बैठक होगी, जिसमें अगला मुख्यमंत्री तय होगा।''

Tags

Next Story