3 IAS Aspirants Deaths: दिल्ली हाईकोर्ट ने 3 आईएएस उम्मीदवारों की मौत पर एमसीडी समेत पुलिस को लगाई फटकार

3 IAS Aspirants Deaths: दिल्ली हाईकोर्ट ने 3 आईएएस उम्मीदवारों की मौत पर एमसीडी समेत पुलिस को लगाई फटकार
कोर्ट ने पुलिस को सुनाते हुए कहा कि शुक्र है कि आपने बेसमेंट में घुसने के लिए बारिश के पानी का चालान नहीं किया।

3 IAS Aspirants Deaths: नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि हमें तो यह नहीं समझ पा रहा है कि यूपीएससी के तीन अभ्यर्थी कैसे डूब गए। न्यायालय ने इस बात पर प्रकाश डाला कि ऐसी घटनाएं आम हो गई हैं और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के अधिकारी इस बारे में चिंतित नहीं हैं।

न्यायालय ने सार्वजनिक अधिकारियों को उनके खराब प्रदर्शन के लिए फटकार लगाते हुए कहा, "सार्वजनिक अधिकारी हाल ही में अपने कर्तव्यों का पालन नहीं कर रहे हैं। न्यायालय ने एसयूवी चालक को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस को भी फटकार लगाई और कहा कि वह बस गुजर रहा था और इस कार्रवाई को अनुचित बताया।

शुक्र है आपने पानी का नहीं किया चालान- कोर्ट

न्यायालय ने कहा, "शुक्र है कि आपने बेसमेंट में घुसने के लिए बारिश के पानी का चालान नहीं किया, जिस तरह से आपने एसयूवी चालक को वहां कार चलाने के लिए गिरफ्तार किया है, पुलिस दोषियों को पकड़कर और निर्दोषों की रक्षा करके सम्मान अर्जित करती है। न्यायालय ने यह भी चेतावनी दी कि निर्दोषों को गिरफ्तार करना और दोषियों को मुक्त करना घोर अन्याय होगा।

न्यायालय ने यह भी कहा कि सत्ता में कोई भी व्यक्ति हो, जवाबदेही महत्वपूर्ण है। अदालत ने पूछा कि क्या दिल्ली पुलिस ने भवन योजना को मंजूरी देने वाले अधिकारी से पूछताछ की थी और पूछा कि क्या जांच अधिकारी की केस डायरी में यह उल्लेख है कि प्राथमिक जल निकासी नाली काम नहीं कर रही थी।

Tags

Next Story