Home > Lead Story > दिल्ली हाई कोर्ट ने Sunita Kejriwal को भेजा नोटिस, जानिए क्या है मामला?

दिल्ली हाई कोर्ट ने Sunita Kejriwal को भेजा नोटिस, जानिए क्या है मामला?

High Court notice to Sunita Kejriwal : हाई कोर्ट इस मामले में अगली सुनवाई 9 जुलाई को करेगा।

Sunita Kejriwal
X

दिल्ली हाई कोर्ट ने Sunita Kejriwal को भेजा नोटिस

Delhi High Court notice to Sunita Kejriwal : दिल्ली। उच्च न्यायलय ने दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) को नोटिस भेजा है। ऐसा ही नोटिस सुनीता केजररीवाल समेत कुछ अन्य नेताओं को भी गया है। हाई कोर्ट इस मामले में अगली सुनवाई 9 जुलाई को करेगा। जानते हैं ऐसा क्या हुआ है जो अदालत ने सुनीता केजरीवाल को नोटिस भेज दिया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल समेत कई लोगों ने राउज एवेन्यू कोर्ट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पेशी के दौरान अदालत के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग नियमों का उल्लंघन किया था। सोशल मीडिया पर इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की क्लिप शेयर की गई थी।

अब दिल्ली उच्च न्यायालय ने सुनीता केजरीवाल समेत कई अन्य लोगों को उस याचिका पर नोटिस जारी किया है जिसमें 28 मार्च को पुलिस हिरासत के दौरान राउज एवेन्यू कोर्ट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पेशी के दौरान अदालत के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग नियमों का उल्लंघन करने के लिए कार्रवाई की मांग की गई है।

उच्च न्यायालय ने मामले में सुनीता केजरीवाल और पांच अन्य व्यक्तिगत प्रतिवादियों को फेसबुक, यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से पोस्ट हटाने का निर्देश दिया है। यही नहीं कोर्ट ने सोशल मीडिया कंपनियों को उस दिन रिकॉर्ड किए गए वीडियो के बारे में किसी भी अन्य पोस्ट या रीपोस्ट को हटाने का भी निर्देश दिया है। अदालत ने अब मामले को 9 जुलाई के लिए सूचीबद्ध किया है।

Updated : 15 Jun 2024 5:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Gurjeet Kaur

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top