Badlapur Encounter: देवेंद्र फडणवीस और 'बदला पुरा', मुंबई में एनकाउंटर के बाद अब पोस्टर का ट्रेंड

देवेंद्र फडणवीस और बदला पुरा, मुंबई में एनकाउंटर के बाद अब पोस्टर का ट्रेंड

Devendra Fadnavis and 'Badlapur' Posters : महाराष्ट्र। बदलापुर में अक्षय शिंदे एनकाउंटर का मामला अभी हाई कोर्ट में है लेकिन अदालत के बाहर जमकर राजनीति हो रही है। विपक्ष भले ही इस एनकाउंटर पर सवाल उठा रहा हो लेकिन कुछ लोग एनकाउंटर का समर्थन भी कर रहे हैं। मुंबई में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडवणीस के कुछ पोस्टर देखने को मिले जिसमें वे बन्दूक पकड़े नजर आ रहे थे और पोस्टर पर लिखा था बदलापुर।

देवेंद्र फडवणीस के ये पोस्टर की तस्वीर इंटरनेट पर वायरल है। मुंबई में एक दो नहीं बल्कि कई जगह ऐसे पोस्टर लगाए गए हैं। कुछ पोस्टर में तो यहां तक लिखा है कि, 'शिवाजी महाराज के महाराष्ट्र में महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने वाले का यही हश्र होगा।' ये पोस्टर मुंबई में कई जगह लगे हैं लेकिन किसने लगवाए यह जानकारी सामने नहीं आई है।

बीते दिनों बदलापुर एनकाउंटर मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने कई सवाल खड़े किये थे। बदलापुर में किंडरगार्डन में पढ़ने वाली बच्चियों से रेप के आरोप में अक्षय शिंदे को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस कस्टडी में उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने कहा था कि, अक्षय शिंदे ने रिवॉल्वर छीन कर फायरिंग की तो पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया। इस एनकाउंटर की जांच सीआईडी को सौंपी गई। बॉम्बे हाई कोर्ट में बुधवार को मामले की सुनवाई करते हुए एनकाउंटर पर कई सवाल खड़े किए थे। जस्टिस मोहिते-डेरे और जस्टिस चव्हाण ने मामले की सुनवाई की थी।

जस्टिस मोहिते-डेर ने पुछा था कि, आरोपी पर गोली चलाने वाले अधिकारी का पदनाम (Designation) क्या था? वेनेगावकर ने जवाब दिया कि, वह एक एपीआई है। इसके बाद जस्टिस मोहिते-डेरे ने कहा, इसलिए वह यह नहीं कह सकता कि उसे नहीं पता कि कैसे प्रतिक्रिया करनी है। उसे पता होना चाहिए कि कहां गोली चलानी है। जस्टिस चव्हाण ने इस पर कहा कि, जिस क्षण उसने (अक्षय शिंदे) पहला ट्रिगर दबाया, दूसरे लोग उसे आसानी से पकड़ सकते थे। वह बहुत बड़ा या मजबूत आदमी नहीं था। यह स्वीकार करना बहुत मुश्किल है। इसे एनकाउंटर नहीं कहा जा सकता।

अक्षय शिंदे के पिता ने एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए अदालत में अर्जी लगाई थी। अक्षय शिंदे के पिता ने कुछ पोस्टर्स भी अदालत के सामने रखे थे जिनमें 'बदला पुरा' पोस्टर भी शामिल था।

Tags

Next Story