आगरा: डिजिटल अरेस्‍ट का शिकार बनी सरकारी टीचर, बेटी के बारे में गलत सुनकार सदमे से मौत, जानिए पूरा मामला...

डिजिटल अरेस्‍ट का शिकार बनी सरकारी टीचर, बेटी के बारे में गलत सुनकार सदमे से मौत, जानिए पूरा मामला...

उत्‍तरप्रदेश के आगरा जिले से डिजिटल अरेस्‍ट की हैरान कर देने वाली खबर सामने आयी है। बताया जा रहा है कि फोन पर ठगी करने वालोंं ने महिला को कॉल कर कहा कि आपकी बेटी सेक्‍स रैकेट में पकड़ी गई है, अगर आपने 15 मिनट में 1 लाख रूपये ट्रांसफर नहीं किए तो इसका वीडियो वायरल कर देंगे।

इतना सुनकर महिला परेशान हो गई और अपने बेटे से पैसे ट्रांसफर करने को कहा, लेकिन इससे पहले आगे की प्रक्रिया पूरी हो पाती, उससे पहले ही महिला को हार्ट अटैक आया और सदमे में मौत हो गई।

मामला आगरा जिले के शाहगंज इलाके का बताया जा रहा है। डिजिटल अरेस्‍ट का शिकार हुई महिला का नाम मालती वर्मा है जो राजकीय कन्‍या जूनियर हाईस्‍कूल अछनेरा में टीचर थीं।

30 सिंतबर को हुई घटना

जैसा कि हर डिजिटल अरेस्‍ट में होता है, वैसे ही 30 सितंबर को दोपहर 12 बजे मालती के मोबाइल पर एक फर्जी वॉट्सऐप कॉल आई और कॉल करने वाले ने अपने आप को पुलिस बताते हुए कहा कि “आपकी बेटी को पुलिस ने सेक्स रैकेट में पकड़ा है। अभी तक उसे कानूनी प्रक्रिया में शामिल नहीं किया गया है, लेकिन आपकी बहुत बदनामी हो सकती है, इसलिए आपको पहले से सूचित कर रहे हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपकी बेटी की तस्वीरें और वीडियो वायरल न हों और मामला दर्ज न किया जाए, तो तुरंत 1 लाख रुपये भेजें।"

कॉल करने वाले ने इसके बाद एक नंबर भी भेजा और फिर दोबारा कॉल करके 15 मिनट के भीतर पैसे भेजने की धमकी दी। उसने कहा, "अगर पैसे नहीं आए, तो FIR दर्ज कर देंगे और आपकी बेटी जेल चली जाएगी।"

इतना सुनकर मालती वर्मा ने अपने बेटे को दीपांशु को कॉल किया और कहा कि 1 लाख रूपये एक नम्‍बर पर भेजने हैं, जब दीपांशु ने पूछा कि क्‍या हुआ तो मालती ने पहले बात छिपाई लेकिन दबाव बनाने पर बताया कि बहन को पुलिस ने पकड़ लिया है जल्‍दी से उन्‍हें पैसे भेजना है। लेकिन इतना बोलते ही मालती की सांस फूलने लगी थी।

दीपांशु ने जब नम्‍बर देखा तो वह समझ गया कि यह मामला फर्जी है लेकिन जब तक वह अपनी मां को समझा पाता उससे पहले मालती की तबीयत जरूरत से ज्‍यादा बिगड़ गई।


बेटियों से बात कराने के बाद भी नहीं सुधरी तबीयत

दोनों बेटियों ने मां वीडिया कॉल पर बात भी की ताकि सच्‍चाई उनके सामने आए लेकिन सदमे से मालती को हार्टअटैक आया और उन्‍हें नहीं बचाया जा सका।

क्‍या है डिजिटल अरेस्‍ट?

डिजिटल अरेस्‍ट आजकल सबसे ज्‍यादा हो रहा ऑनलाइन फ्रॉड है जिसमें किसी भी मोबाइल यूजर को फर्जी कॉल करके उसे अपने किसी करीबी के अपराध की सूचना दी जाती है और पैसे मांगे जाते हैं। जिन नम्‍बर से कॉल किया जाता है उसमें से अधिकतर नम्‍बर पाकिस्‍तान के निकलकर सामने आए हैं। आपको बता दें, देश में पिछले कुछ महीनों में देश ने हजारों की संख्‍या में डिजिटल अरेस्‍ट के मामले सामने आए हैं।


Tags

Next Story