Doda Encounter : गोलाबारी में 4 जवान शहीद, कश्मीर टाइगर्स आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी

Doda Encounter : गोलाबारी में 4 जवान शहीद, कश्मीर टाइगर्स आतंकी  संगठन ने ली जिम्मेदारी

Doda Encounter

मुठभेड़ तब हुई जब राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस धारी गोटे उरारबागी में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान चला रही थी।

Doda Encounter : जम्मू-कश्मीर। डोडा में सोमवार को सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सेना के अधिकारी समेत चार जवान गंभीर रूप से घायल हुए थे। मंगलवार सुबह इलाज के दौरान चारों ने दम तोड़ दिया। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स नाम के आतंकी संगठन ने ली है। मुठभेड़ के बाद सेना और पुलिस ने इलाके में सुरक्षा और बढ़ा दी है। हमला करने वाले आतंकियों की खोजबीन जारी है।

अधिकारियों ने बताया कि, मुठभेड़ तब हुई जब राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों ने सोमवार देर शाम डोडा शहर से करीब 55 किलोमीटर दूर देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरारबागी में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि कुछ देर तक गोलीबारी के बाद आतंकवादियों ने भागने की कोशिश की, लेकिन एक अधिकारी के नेतृत्व में बहादुर जवानों ने चुनौतीपूर्ण इलाके और घने जंगल के बावजूद उनका पीछा किया, जिसके बाद रात करीब 9 बजे जंगल में फिर से गोलीबारी हुई।

डोडा बना आतंकियों का अड्डा :

बता दें कि, जम्मू के डोडा डिवीजन में आतंकियों ने पिछले कुछ समय में की आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया है। कश्मीर टाइगर्स का काफी एक्टिव है। 11 जून को राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस के जॉइंट चेकपोस्ट पर आतंकियों ने हमला किया था। इसमें पांच जवान घायल हुए थे। इसके बाद 12 जून को भी हमला हुआ फिर 26 जून और 9 जुलाई को सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने एक्स पर पोस्ट किया, "मेरे लोकसभा क्षेत्र के डोडा जिले के देसा इलाके में सशस्त्र मुठभेड़ की खबरों से मैं बहुत व्यथित हूं। हमारे बहादुरों की शहादत पर शोक व्यक्त करने और निंदा करने के लिए शब्द कम पड़ रहे हैं। आइए हम सब मिलकर दुश्मन के नापाक इरादों को परास्त करें और शांति और सद्भाव बनाए रखें, जिसके लिए डोडा हमेशा से जाना जाता है।"

Tags

Next Story