Donald Trump Attack Video : डोनाल्ड ट्रंप को मारने की कोशिश, कुछ सेंटीमीटर से चूक गए हमलावर

Donald Trump Attack Video : डोनाल्ड ट्रंप को मारने की कोशिश, कुछ सेंटीमीटर से चूक गए हमलावर
Donald Trump Attack Video : राष्ट्रपति जो बाईडन समेत अमेरिका के कई वरिष्ठ नेताओं ने हमले की निंदा की है।

Donald Trump Attack Video : अमेरिका। एक चुनावी रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जानलेवा हमला हो गया। पेंसिल्वेनिया में ट्रंप रैली कर रहे थे इसी दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति ने गोलीबारी कर दी। गोली ट्रंप को कुछ सेंटीमीटर दूर से छू कर निकल गई। हालांकि हमले के कारण ट्रंप को कान में चोट आई है। हमले के बाद सुरक्षा कर्मियों ने ट्रंप को सुरक्षा घेरा दिया और उन्हें इलाज के लिए ले जाया गया। राष्ट्रपति समेत अमेरिका के कई वरिष्ठ नेताओं ने हमले की निंदा की है।

अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने ट्वीट किया, "पूरा रक्षा विभाग इस हिंसा की निंदा करता है, जिसका हमारे लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं है। यह वह तरीका नहीं है जिससे हम अमेरिका में अपने मतभेदों को सुलझाते हैं—और ऐसा कभी नहीं होना चाहिए। मुझे राहत है कि रिपोर्ट्स से पता चलता है कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप सुरक्षित हैं, और मैं उनके और उनके परिवार और इस भयावह घटना से प्रभावित सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहा हूँ।"

#WATCH | Gunfire at Donald Trump's rally in Butler, Pennsylvania (USA). He was escorted to a vehicle by the US Secret Service

राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा, 'मुझे पेंसिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रंप की रैली में हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी दी गई है। मुझे यह जानकर खुशी हुई कि वह सुरक्षित हैं और अच्छा महसूस कर रहे हैं। मैं उनके और उनके परिवार के लिए तथा रैली में मौजूद सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहा हूँ, क्योंकि हमें आगे की जानकारी का इंतजार है। जिल और मैं उसे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए सीक्रेट सर्विस के आभारी हैं। अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हमें एक राष्ट्र के रूप में एकजुट होकर इसकी निंदा करनी चाहिए।'

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने ट्वीट किया, "मुझे पेंसिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के कार्यक्रम में हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी दी गई है। डग और मुझे राहत है कि उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई है। हम उनके, उनके परिवार और उन सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं जो इस मूर्खतापूर्ण गोलीबारी से घायल हुए हैं और प्रभावित हुए हैं। हम यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस, प्रथम प्रतिक्रियाकर्ताओं और स्थानीय अधिकारियों के तत्काल कार्रवाई के लिए आभारी हैं। इस तरह की हिंसा के लिए हमारे देश में कोई स्थान नहीं है। हम सभी को इस घृणित कृत्य की निंदा करनी चाहिए और यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी भूमिका निभानी चाहिए कि इससे और अधिक हिंसा न हो।"

Tags

Next Story