Earthquake In Delhi: दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, पाकिस्‍तान के ये हिस्‍से भी आए चपेट मेंं...

दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, पाकिस्‍तान के ये हिस्‍से भी आए चपेट मेंं...

Earthquake In Delhi: 11 सितंबर को पाकिस्तान में आए 5.8 तीव्रता के भूकंप के बाद दिल्ली-एनसीआर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर पैमाने पर 5.8 तीव्रता का भूकंप दोपहर करीब 1 बजे पाकिस्तान में आया और जयपुर, चंडीगढ़, दिल्ली और नोएडा समेत भारतीय शहरों में भी हल्के झटके महसूस किए गए।

भूकंप के झटके महसूस होने पर लोग अपने घरों और दफ्तरों से बाहर निकल आए। हालांकि, भूकंप के झटके कुछ ही सेकंड तक रहे और भारतीय क्षेत्र से अब तक किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है।

पाकिस्‍तान था भूकंप का केंद्र

पाकिस्तान के करोर में रिक्टर स्केल पर 5.8 तीव्रता का भूकंप आया, जिसके झटके दिल्ली और पंजाब में भी महसूस किए गए। जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज (जीएफजेड) ने बताया कि भूकंप का केंद्र 10 किलोमीटर (6.21 मील) की गहराई पर था। जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज (जीएफजेड) ने बताया कि भूकंप का केंद्र 10 किलोमीटर (6.21 मील) की गहराई पर था।

पाकिस्तान के लाहौर, इस्लामाबाद, पेशावर, मलकंद, मुल्तान, चिनिओत, लक्की मरवत, स्वात, चित्राल, मियांवाली, कसूर, ओकारा और फैसलाबाद समेत कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। 5.8 तीव्रता वाले इस भूकंप का केंद्र डेरा गाजी खान के पास 10 किलोमीटर की गहराई पर था।

Tags

Next Story