Diljit Dosanjh: दिलजीत दोसांझ, कोल्डप्ले की फर्जी टिकट बिक्री, ईडी ने 5 राज्यों में छापेमारी की

ed action in case of fake ticket sale for coldplay diljit dosanjh concert raids in 5 states

ed action in case of fake ticket sale for coldplay diljit dosanjh concert raids in 5 states

Diljit Dosanjh : कोल्डप्ले और दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट के लिए अवैध टिकट बिक्री के संबंध में धनशोधन की जांच के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पांच राज्यों में छापेमारी की। ये छापेमारी दिल्ली, मुंबई, जयपुर, चंडीगढ़ और बेंगलुरु में हुई है।

धोखाधड़ी की बढ़ती शिकायतों के बाद कार्रवाई

यह कार्रवाई तब की गई जब विभिन्न राज्यों में धोखाधड़ी वाली टिकट बिक्री के खिलाफ कई एफआईआर दर्ज की गईं। कोल्डप्ले के "म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर" और दिलजीत दोसांझ के "दिल-लुमिनाटी" के कॉन्सर्ट के लिए फैंस में भारी उत्साह था, जिससे टिकट तेजी से बिक गईं और कालाबाजारी का सामना करना पड़ा।

बुक माई शो की शिकायत

बुक माई शो ने कई संदिग्धों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि वे नकली टिकट बेच रहे थे और अधिक कीमतों पर टिकट उपलब्ध करा रहे थे। इसके बाद, ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के तहत अपनी जांच शुरू की।

पांच राज्यों में छापेमारी

ईडी ने इस जांच के दौरान पांच राज्यों में 13 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की। इस कार्रवाई में मोबाइल फोन, लैपटॉप और सिम कार्ड जैसी आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। जांच एजेंसी ईडी ने एक बयान में कहा, "देश भर में दर्ज की गई कई एफआईआर में बुक माई शो द्वारा दर्ज की गई एफआईआर भी शामिल है। इसमें कॉन्सर्ट में जाने वाले लोगों का शोषण करने का आरोप लगाया गया है।" ईडी ने यह भी कहा कि इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और टेलीग्राम का उपयोग कर टिकट की कालाबाजारी करने वाले लोगों के बारे में जानकारी मिली है।

Tags

Next Story