MUDA Case: मैसूर MUDA ऑफिस में ED की रेड, CM सिद्धारमैया समेत कई लोगों पर दर्ज हुई थी FIR

मैसूर MUDA ऑफिस में ED की रेड, CM सिद्धारमैया समेत कई लोगों पर दर्ज हुई थी FIR

Mysore MUDA office ED Raids : कर्नाटक। MUDA मामले को लेकर शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों की एक टीम ने मैसूर MUDA कार्यालय में छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) मामले में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money laundering case) में छापेमारी की है। कार्यालय के बाहर CRPF जवान के साथ स्थानीय पुलिस तैनात है। इस मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि कुछ सप्ताह पहले सीएम और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ECIR) दायर की थी, जिसमें हाल ही में लोकायुक्त द्वारा दर्ज की गई एफआईआर का संज्ञान लिया गया था। सीएम सिद्धारमैया (CM Siddaramaiah) पर MUDA द्वारा अपनी पत्नी को 14 साइटों के आवंटन में अनियमितताओं के आरोप हैं।

मैसूर स्थित लोकायुक्त पुलिस द्वारा 27 सितंबर को मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उनकी पत्नी बी एम पार्वती , पत्नी का भाई मल्लिकार्जुन स्वामी, देवराजू और अन्य को एफआईआर में नामजद किया गया है। यह मामला 2021 में सीएम की पत्नी को 14 MUDA (मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण) आवास स्थलों के कथित आवंटन से जुड़ा है। वहीं मुख्यमंत्री ने अपने और अपने परिवार द्वारा किसी भी तरह के गलत काम से इनकार करते हुए कहा कि विपक्ष उनसे डरा हुआ है।


Tags

Next Story