Kolkata News: RG कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के फार्म हाउस पर ED की रेड

RG कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के फार्म हाउस पर ED की रेड

ED Raids on Sandeep Ghosh Farm House : आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष के फार्म हाउस पर मंगलवार को ईडी ( प्रवर्तन निदेशालय ) ने छापा मारा है। यह कार्यवाई संदीप घोष के कार्यकाल के दौरान अस्पताल में संदिग्ध वित्तीय अनियमितताओं के सिलसिले में की जा रही है।

जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम उत्तर कोलकाता में टीएमसी विधायक सुदीप्त रॉय के घर और नर्सिंग होम पर भी छापेमारी कर रही है। बता दें कि सुदीप्त रॉय श्रीरामपुर से टीएमसी विधायक हैं और पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं। इसके अलावा वे आरजी कर अस्पताल के मरीज कल्याण संघ के अध्यक्ष थे।

वित्तीय अनियमितताओं को लेकर छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने मंगलवार सुबह आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में कोलकाता में 6 जगहों पर एक साथ छापे मारे हैं। इसमें एक टीएमसी विधायक का आवास भी शामिल है। रिपोर्ट्स के अनुसार एक अधिकारी ने बतााय कि टीएमसी के सेरामपुर विधायक सुदीप्तो रॉय के सिथी आवास और एक दवा विक्रेता के घर के अलावा चार अन्य स्थानों पर तलाशी अभियान चल रहा है।

इनपुट के आधार पर रेड

ईडी अधिकारी ने बताया कि आरजी कर हॉस्पिटल में कथित वित्तीय अनियमितताओं की हमारी जांच के तहत ये छापे मारे गए हैं। हमारे पास कुछ इनपुट हैं, जिसके आधार पर ये छापे मारे जा रहे हैं। बता दें कि कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के तहत सीबीआई पहले ही अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और उनके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर चुकी है। अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के बाद ये अनियमितताएं सामने आई थीं।

Tags

Next Story