Breaking News: पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन को ED ने भेजा समन

मोहम्मद अजहरुद्दीन को ED ने भेजा समन

 मोहम्मद अजहरुद्दीन को ED ने भेजा समन

ED summons Mohammad Azharuddin : नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन को तलब किया है। पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) पर 20 करोड़ की हेराफेरी करने का आरोप है। यह मामला तब का है, जब वह हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (Hyderabad Cricket Association) के अध्यक्ष थे। मोहम्मद अजहरुद्दीन को आज हैदराबाद में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में पेश होने के लिए समन भेजा है।

मिली जानकारी के अनुसार, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के वित्तीय दुरुपयोग से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने तलब किया है। अजहरुद्दीन पर अपने कार्यकाल के दौरान धन की हेराफेरी करने का आरोप है। कांग्रेस नेता को जारी किया गया यह पहला समन है।

ये है पूरा मामला

यह मामला हैदराबाद के उप्पल में राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम के लिए डीजल जनरेटर, अग्निशमन प्रणाली और छतरियों की खरीद के लिए 20 करोड़ रुपये आवंटित किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने इस पैसे की हेराफेरी कर इसका दुरूपयोग किया है। इस दौरान मोहम्मद अज़हरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष थे।

गौरतलब है कि इससे पहले नवंबर 2023 में मेडचल मलकाजगिरी जिले के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बी आर मधुसूदन राव ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) के पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन को हैदराबाद में उप्पल पुलिस द्वारा दर्ज तीन अलग-अलग आपराधिक मामलों में अग्रिम जमानत दी थी। पुलिस ने अजहर और अन्य पर उप्पल में एचसीए स्टेडियम के लिए क्रिकेट बॉल, जिम उपकरण और अग्निशमन यंत्र खरीदते समय अनियमितता बरतने का आरोप लगाया था। अजहरुद्दीन सितंबर 2019 में एचसीए अध्यक्ष चुने गए थे। एपेक्स काउंसिल ने फंड की हेराफेरी के आरोप में एक्शन लिया था इसके बाद जून 2021 में उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा था।

Tags

Next Story