Breaking News: राजनांदगांव में बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत, मिलेगा 4 लाख का मुआवजा

राजनांदगांव में बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत

राजनांदगांव में बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत

Eight people died due to lightning : राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया है। राजनांदगांव के अंतर्गत जोरातराई गांव में बिजली गिरने से आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। इस हादसे में मरने वालों में पांच स्कूल के बच्चे और तीन गांव वाले शामिल है। सीएम विष्णु देव साय ने हादसे में मृतक के परिजनों को चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, जोरातराई गांव में दोपहर अचानक मौसम बदला और तेज बारिश शुरू हो गई। इस दौरान गांववालों और बच्चे समेत 9 बारिश से बचने के लिए एक खंडहर में छिप गए थे। तभी वहां बिजली गिरी और सभी की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में एक युवक की हालात अभी गंभीर बनी हुई है।

पुलिस ने बताया कि युवक को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत फिलहाल गंभीर बनी हुई है। घटना की सूचना मिलने पर राहत दल के साथ पुलिस वाले घटनास्थल पर पहुंच गए है।

थाना प्रभारी रामेंद्र सिंह ने बताया कि, खंडहर में तेंदू के पेड़ के नीचे सभी ग्रामीण खड़े थे। अचानक बिजली पेड़ पर गिरी। इसकी चपेट में आकर सभी लोग बुरी तरह झुलस गए। सूचना मिलने पर सभी को जिला अस्पताल भेजा गया। वहां डॉक्टरों ने 6 बच्चों और 2 ग्रामीणों को मृत घोषित कर दिया।

एक दिन पहले भी गिरी थी बिजली

जांजगीर-चांपा जिले में भी एक दिन पहले रविवार को ग्राम सुकाली में बिजली की चपेट में 11 साल के बच्चे की मौत हो गई थी, जबकि 8 लोग झुलस गए थे। सभी घायलों का जिला अस्पताल में इलाज जारी है।

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने राजनांदगांव की घटना के संबंध में सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए दुःख जताया है। इसके साथ ही मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता देने का ऐलान भी किया है। उन्होंने कहा कि "राजनांदगांव जिले के जोरातराई गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 5 स्कूली बच्चों समेत 8 लोगों की मौत की खबर बेहद दुखद है। इस दुखद घटना में मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं। घायल व्यक्ति को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है..."

Tags

Next Story