Ganderbal Terror Attack: आतंकी हमलों के मृतक के परिवार को मिलेगा मुआवजा, LG मनोज सिन्हा का निर्देश

आतंकी हमलों के मृतक के परिवार को मिलेगा मुआवजा, LG मनोज सिन्हा का निर्देश

आतंकी हमलों के मृतक के परिवार को मिलेगा मुआवजा, LG मनोज सिन्हा का निर्देश

Ganderbal Terror Attack : श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के गांदरबल के गगनगीर में हुए आतंकी हमले के पीड़ितों के परिजनों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने प्रधान सचिव (गृह विभाग, जम्मू-कश्मीर) चंद्राकर भारती को निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि, जहां तक ​​परिवार के सदस्यों की बात है तो कंपनी ने उन्हें वित्तीय सहायता भी दी है। गृह सचिव अन्य प्रावधानों पर विचार कर रहे हैं।

एलजी मनोज सिन्हा (LG Manoj Sinha) ने APCO इंफ्राटेक कंपनी (APCO Infratech Company) से बिना किसी देरी के मुआवजा जारी करने को भी कहा है। एपीसीओ इंफ्राटेक कंपनी के अधिकारियों ने उपराज्यपाल को पीड़ितों के परिजनों के सदस्यों को प्रदान की जा रही सहायता के बारे में जानकारी दी।

दो लोग अपना चेहरा छिपाकर घुसे कंपनी के मेस में

जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने बताया कि, शुरुआती जांच के मुताबिक दो लोग अपना चेहरा छिपाकर सुरंग बनाने वाली कंपनी के मेस में घुसे और अंधाधुंध फायरिंग की. लोगों की जान चली गई है. उनमें से 4 लोग घायल हो गए हैं।अस्पताल में घायलों से मुलाकात की। सरकार मृतकों के शवों को उनके घर भेजने की व्यवस्था कर रही है। मैं कल घटनास्थल पर पहुंचा था...मैं आश्वस्त करता हूं कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गांदरबल में हुए आतंकी हमले के बाद प्रभावित परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए एक राहत योजना का ऐलान किया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, SRE (सुरक्षा राहत उपाय) के तहत प्रत्येक मारे गए नागरिक के परिजनों को 6 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा, जबकि एपीसीओ इंफ्राटेक कंपनी द्वारा 15 लाख रुपये का तत्काल उपाय भी उपलब्ध कराया जाएगा। सभी घायलों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि कॉर्पोरेट व्यक्तिगत दुर्घटना पॉलिसी के तहत ऑन रोल नागरिकों के परिवारों को उनके सकल सीटीसी का 5 साल तक वित्तीय सहायता और बीमा मुआवजा मिलेगा। इसके अतिरिक्त, सभी PRW श्रमिक और तीसरे पक्ष के कर्मचारी कर्मकार मुआवजा नीति के अंतर्गत आएंगे।

गौरतलब है कि, बीते दिन रविवार 20 अक्टूबर को हुए इस हमले में एक डॉक्टर, एक डिजाइनर और पांच निर्माण श्रमिकों की हत्या कर दी गई थी। डॉ. शाहनवाज डार के बेटे ने कहा कि उनके पिता की हत्या ने उनके सपनों को चकनाचूर कर दिया है। उपराज्यपाल ने कहा कि सरकार पीड़ितों के परिवारों के साथ खड़ी है और हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Tags

Next Story