Druv Rathee के खिलाफ FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला

Druv Rathee के खिलाफ FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला
Druv Rathee:यूट्यूबर ध्रुव राठी के राठी खिलाफ फेक पोस्ट करने के मामले में शिकायत दर्ज की गई है।

Druv Rathee:फेमस यूट्यूबर ध्रुव राठी एक बार फीर से चर्चा में आ गए है।दरअसल ध्रुव राठी के खिलाफ फेक पोस्ट करने के मामले में शिकायत दर्ज की गई है। यह मामला लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की बेटी अंजलि बिरला से जुड़ा है। महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल ने यह FIR दर्ज की है, जिसमें आरोप है कि राठी ने अंजलि बिरला के बारे में एक भ्रामक पोस्ट किया था।

किसने किया पोस्ट

ध्रुव राठी के नाम से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पैरोडी अकाउंट से लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की बेटी अंजलि के UPSC क्वालीफाई करने पर एक ट्वीट किया गया था। इस पोस्ट में आरोप लगाया गया कि अंजलि ने बिना परीक्षा दिए ही UPSC पास कर लिया। इस मामले में राठी के खिलाफ मानहानि, अपमान, शांति भंग करने और आईटी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

क्या था पोस्ट में

अंजलि बिरला के बारे में पोस्ट में कहा गया था, “भारत एकमात्र ऐसा देश है जहां आप बिना परीक्षा दिए यूपीएससी पास कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बेटी के रूप में जन्म लेना होगा। अंजलि बिरला ने बिना परीक्षा दिए यूपीएससी पास किया और वह पेशे से एक मॉडल हैं। मोदी सरकार हमारी शिक्षा प्रणाली का मजाक उड़ा रही है।” यह पोस्ट @dhruvrahtee नाम के पैरोडी अकाउंट से किया गया था, लेकिन अब इसे सोशल मीडिया से हटा दिया गया है।

कौन है ध्रुव राठी

ध्रुव राठी एक मशहूर यूट्यूबर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं। उनका जन्म हरियाणा के रोहतक में हुआ और उन्होंने दिल्ली से स्कूली पढ़ाई की। बाद में उन्होंने जर्मनी से इंजीनियरिंग की। उनके यूट्यूब और सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं। ध्रुव राठी अपने विस्तृत एक्सप्लेनर वीडियो के लिए जाने जाते हैं, जिनमें वे किसी भी विषय को गहराई से समझाते हैं।

Tags

Next Story