Kalindi Express Case: कालिंदी एक्सप्रेस मामले में FIR दर्ज, IB - STF जांच में जुटी, ट्रेक पर भरे सिलेंडर से टकराई थी ट्रेन

कालिंदी एक्सप्रेस मामले में FIR दर्ज, IB - STF जांच में जुटी, ट्रेक पर भरे सिलेंडर से टकराई थी ट्रेन

Kalindi Express Case

Kalindi Express Case : कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस मामले में जांच एजेंसियों द्वारा एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इस मामले की जांच के लिए आईबी और एसटीएफ की टीमें लगाई गई है। पुलिस ने अब तक 6 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है। देर रात ट्रेक पर गैस से भरे सिलेंडर से ट्रेन टकरा गई थी जिसके बाद आरपीएफ और जीआरपी के अधिकारी सख्ते में है। प्रारंभिक जांच के अनुसार इस मामले में साजिश के तहत यह सब किया गया है ऐसा मालूम होता है।

यह उत्तरप्रदेश में ट्रेन पलटने की साजिश की तीसरी घटना है। इसके पहले 16 अगस्त को साबरमती एक्सप्रेस कानपुर के गोविंदपुरी में बोल्डर से टकरा गई थी। इसके चलते ट्रेन के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इसके बाद 24 अगस्त को फर्रुखाबाद से कासगंज को जा रही पैसेंजर ट्रेन भी डेरेल होते - होते बच गई क्योंकि ट्रेक पर लकड़ी का बहुत बड़ा टुकड़ा पड़ा था। गनीमत रही कि, ट्रेन की स्पीड कम थी। इसके बाद अब 8 सितंबर को कालिंदी एक्सप्रेस को पलटने की साजिश रची गई। कासगंज ट्रेक पर गैस से भरा सिलेंडर रखा गया था। लोकोपायलट ने यह सिलेंडर देख लिया और ट्रेन रोक दी।

इस मामले में डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि, मौके से माचिस की डिब्बी, पेट्रोल बम और संदिग्ध पाउडर बरामद हुआ है। माचिस की डिब्बी छिबरामऊ सियाराम स्वीट्स की है। पुलिस द्वारा इस दुकान से डीवीआर जब्त की गई है। इसके अलावा पुलिस आस पास के क्षेत्र जमात के लोगों की तलाश कर रही है। बाहर से आए जमातियों की तलाश की जा रही है। इनके बारे में पुलिस जानकारी इकठ्ठा कर रही है।

Tags

Next Story