West Bengal News: सिलीगुड़ी के बिधान बाजार में लगी आग, कई दुकानें जलकर खाक

सिलीगुड़ी के बिधान बाजार में लगी आग, कई दुकानें जलकर खाक

West Bengal Fire breaks out in Bidhan Bazar : पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी के बिधान बाजार में शनिवार सुबह अचानक आग लग गई। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि कपड़े की एक दुकान में सुबह आग लगी थी जो आसपास की पांच दुकानों तक फैल गई। इस घटना में 15 से ज्यादा दुकानें पूरी तरह जलकर ख़ाक हो गई हैं।

अधिकारियों ने बताया कि दमकल विभाग की दो गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पा लिया गया है। इस घटना में अभी तक किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है।

बीएसएफ से मांगी मदद

सूचना मिलने पर दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग शुरू किया। आग पर काबू पाने के लिए बीएसएफ से भी मदद मांगी गई। इसके बाद लगभग दो से तीन घाटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि इस घटना में कई दुकानदारों का लाखों का सामान जलकर ख़ाक हो गया है। अग्निशमन विभाग के मुताबिक यह स्पष्ट नहीं है कि आग किस वजह से लगी। प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है।

बिधान मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बापी साहा ने बताया कि, बाजार में कपड़े, बिजली के उपकरण, दशाकर्म सहित कई दुकानें हैं जिसकी वजह से आग तेजी से दूसरी दुकानों तक फैल गई।

Tags

Next Story