Kolkata Murder Case Updates: कोलकाता मर्डर केस की आग पहुंची बांग्लादेश, ढाका की सड़कों पर ट्रेनी डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन

कोलकाता मर्डर केस की आग पहुंची बांग्लादेश, ढाका की सड़कों पर ट्रेनी डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन

Kolkata Murder Case Updates: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) ने शनिवार को सुबह 6 बजे से 24 घंटे के लिए राष्ट्रव्यापी हड़ताल (गैर-आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं को छोड़कर) की शुरुआत की है। आईएमए अपराध की गहन और समय पर जांच और 15 अगस्त की रात को अस्पताल में हुई तोड़फोड़ में शामिल लोगों की पहचान और सजा की भी मांग कर रहा है।

ढाका विश्वविद्यालय में छात्रों का विरोध प्रदर्शन

आवाज़ टोलो नारी" (महिलाओं, अपनी आवाज़ उठाओ) बैनर के तहत विरोध प्रदर्शन किया गया, जिसमें प्रदर्शनकारियों ने "बलात्कारियों को फांसी दो", "क्या मैं अगला हूँ?", "हिंसा बंद करो", और "अल्फा पुरुष मत बनो, यह क्या दर्शाता है, इस पर सवाल उठाओ" जैसे संदेशों के साथ तख्तियाँ थामे हुए थे।

ब्रिटेन में भारतीय डॉक्टरों ने खुला पत्र लिखा

खुले पत्र के अनुसार यह घटना महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा और अपने नागरिकों के प्रति राज्य की लापरवाही का लक्षण है। सुरक्षित कार्यस्थल और कुशल न्यायिक तंत्र बनाकर डॉक्टरों के सशक्तिकरण का समर्थन करने के बजाय, ममता बनर्जी सहित सरकारी नेताओं ने ऐतिहासिक रूप से पीड़ितों को दोषी ठहराने और महिलाओं के प्रति द्वेषपूर्ण प्रतिक्रियाएँ देने में लिप्त रहे हैं।

देशव्यापी डॉक्टरों की हड़ताल

- इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने शनिवार, 17 अगस्त को सुबह 6 बजे से लेकर रविवार, 18 अगस्त को सुबह 6 बजे तक देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है।

- नियमित आउट पेशेंट सेवाओं (OPD) और वैकल्पिक सर्जरी सहित अधिकांश अस्पताल विभाग सप्ताहांत में बंद रहेंगे।

- आपातकालीन देखभाल और गंभीर उपचार जैसी आवश्यक सेवाएँ उपलब्ध रहेंगी और हमेशा की तरह काम करेंगी।

- आपातकालीन विभाग किसी भी तत्काल चिकित्सा स्थिति से निपटने के लिए खुले रहेंगे।

- हड़ताल का असर सार्वजनिक और निजी दोनों अस्पतालों पर पड़ेगा जहाँ आधुनिक चिकित्सा डॉक्टर कार्यरत हैं।

Tags

Next Story