Vinesh Phogat: चेहरे पर मुस्कान पर दिल में गम, भारतीय रेसलर की सामने आई पहली तस्वीर, मिली पीटी उषा

Vinesh Phogat: चेहरे पर मुस्कान पर दिल में गम,  भारतीय रेसलर की सामने आई पहली तस्वीर, मिली पीटी उषा
भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा पहुंची जहां पर विनेश की तबियत में सुधार होने के साथ उनकी पहली तस्वीर सामने आई है।

Paris Olympic 2024: ओलंपिक खेलों का आयोजन जहां पर चल रहा है वहीं पर भारत के लिए आज का दिन मुश्किलों भरा रहा जहां पर भारतीय रेसलर विनेश फोगाट को उनके 100 ग्राम वजन की वजह से फाइनल खेलने से अयोग्य कर दिया। इस उम्मीद में देश करोड़ों भारतीयों को दिल टूट गया है तो वही इस सदमे में विनाश फोगाट की तबीयत बिगड़ गई थी। उनसे मिलने के लिए भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा पहुंची जहां पर विनेश की तबियत में सुधार होने के साथ उनकी पहली तस्वीर सामने आई है।

ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा ने समर्थन की कही बात

आपको बताते चलें कि, विनेश से मिलने के बाद भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा ने बताया कि विनेश का अयोग्य घोषित होना बेहद चौंकाने वाला है। मैं ओलंपिक विलेज पॉलीक्लिनिक में विनेश से मिली और उन्हें भारतीय ओलंपिक संघ, भारत सरकार और पूरे देश के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। हम विनेश को सभी तरह की चिकित्सा और भावनात्मक सहायता प्रदान कर रहे हैं। इस मामले में हम अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रहे हैं। भारतीय कुश्ती महासंघ ने विश्व कुश्ती महासंघ से इस मामले को गंभीरता से उठाया है और मैं खुद विश्व कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष से भी मिलने जा रही हूं।

जमकर बहाया है पसीना

आपको बताते चलें कि, पेरिस में भारतीय दल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दिनशॉ पारदीवाला ने कहा कि, कल शाम को ही वजन बढ़ने की जानकारी लगी थी जहां पर टीम और कोच ने वजन कम करने के सामान्य तरीकों को अपनाया और विनेश ने पूरी रात एक्सरसाइज के जरिए पसीना बहाया। लेकिन दुर्भाग्यवश, हमारे पास बहुत अधिक समय नहीं था। रात भर, पूरी टीम विनेश वजन को कम करने की की कोशिश करती रही। विनेश को भाप और सौना दिया गया, व्यायाम कराया और जो भी चिकित्सकीय रूप से संभव था हमने वह पूरी कोशिश की।

Tags

Next Story