अलवर में पांच साल के बच्चे का सफल रेस्क्यू, SDRF ने 20 फीट गहरे गड्ढे से निकाला

अलवर में पांच साल के बच्चे का सफल रेस्क्यू, SDRF ने 20 फीट गहरे गड्ढे से निकाला

अलवर में पांच साल के बच्चे का सफल रेस्क्यू

सूचना मिलते ही एसडीआरएफ (SDRF) की टीम मौके पहुंच गई। यह मामला अलवर के कनवाड़ा गांव का है।

राजस्थान। अलवर में एक पांच साल का मासूम पिता के खेत में खेल रहा था। उसी दौरान वो 20 फीट गहरे गड्ढे में गिर गया था। इस घटना की सूचना एसडीआरएफ टीम मको दी गई। टीम ने तत्परता दिखाते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और बच्चे को बचा लिया गया। फ़िलहाल बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

सूचना मिलते ही एसडीआरएफ (SDRF) की टीम मौके पहुंच गई। यह मामला अलवर के कनवाड़ा गांव का है। बच्चे तक रस्सी के सहारे खाना और पानी पहुंचाया गया था। बच्चे को बचाने के लिए जारी राहत कार्य का जायजा लेने एसडीएम और डीएसपी भी मौके पर पहुंचे थे। डॉक्टर्स बच्चे की जांच कर रहे हैं।

बच्चे को गड्ढे से बाहर निकालने के लिए जेसीबी द्वारा खुदाई की जा रही थी। बच्चे के गिरने की जानकारी मिलने पर कई ग्रामीण यहाँ इकट्ठे हो गए थे। प्रशासन से सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी। बच्चे के माता - पिता चिंतित थे। आखिरकार बच्चे को बचा लिया गया।

कैसे गिरा बच्चा :

जानकारी के अनुसार खेत में कुंए के आस - पास की जमीन बरसात और पानी के कारण बैठ गई थी। इसे अच्छी तरह से भरा नहीं गया था। मंगलवार सुबह जब बच्चा अपने पिता के साथ खेत पर पहुंचा तो जमीन धंस गई और बच्चा खेलते - खेलते गहरे गड्ढे में गिर गया। बच्चे को बचाने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किए गए।

Tags

Next Story