Flight Fare Reduced: दिवाली से पहले सस्ता हुआ हवाई सफर, इन रूट्स पर अब देना होगा इतना किराया

दिवाली से पहले सस्ता हुआ हवाई सफर, इन रूट्स पर अब देना होगा इतना किराया
अब हवाई यात्रा करने के कम किराया लगेगा। हवाई जहाज यात्रियों के किराए में 20-25 प्रतिशत की कमी करने का फैसला किया है।

Flight Fare: दिवाली आने से पहले हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है जहां पर दिल्ली मुंबई की फ्लाइट के किराए में कमी कर दी गई है। जिसके साथ अब हवाई यात्रा करने के लिए कम किराया लगेगा। हवाई जहाज यात्रियों के किराए में 20-25 प्रतिशत की कमी करने का फैसला किया है। दीवाली से पहले यह फैसला काफी अच्छा है।

जानिए क्यों घटाया किराया

आपको बताते चलें कि, किराए में कमी करने का ही फैसला दरअसल बढ़ी हुई क्षमता और तेल की कीमतों में हाल में आई गिरावट के चलते लिया गया है। यात्रा मंच इक्सिगो के विश्लेषण से पता चला कि घरेलू मार्गों पर औसत हवाई किराए में 20-25 प्रतिशत की गिरावट आई है, इसकी वजह से ये कीमतें 30 दिनों की अग्रिम खरीद तिथि (एपीडी) के आधार पर एक तरफ के औसत किराए के लिए है।

इन रूट्स के यात्रियों को मिलेगा फायदा

बताया जा रहा है कि, हवाई जहाज का किराया कई रूट के लिए कम किया गया है। इसके अनुसार इस साल बेंगलुरू-कोलकाता उड़ान के लिए औसत हवाई किराया 38 प्रतिशत घटकर 6,319 रुपये रह गया है, जो पिछले साल 10,195 रुपये था। इसके अलावा चेन्नई-कोलकाता मार्ग पर टिकट की कीमत 8,725 रुपये से 36 प्रतिशत घटकर 5,604 रुपये रह गई है। मुंबई-दिल्ली उड़ान के लिए औसत हवाई किराया 8,788 रुपये से 34 प्रतिशत घटकर 5,762 रुपये रह गया है।

Tags

Next Story