सावधान: रियल फ्रूट जूस में निकला फंगस, इंटरनेट पर मचा हंगामा, जानिए पूरा मामला...

रियल फ्रूट जूस में निकला फंगस, इंटरनेट पर मचा हंगामा, जानिए पूरा मामला...

अगर आप भी उन लोंगो में से हैं जो किसी भी दुकान से ट्रेटा पैक खरीद कर पीते हैं तो आपको बहुत ही ज्‍यादा सावधानी बरतने की जरूरत है।

फरीदाबाद के एक Reddit यूजर ने हाल ही में दावा किया कि उसे रियल जूस के टेट्रा पैक में फंगस मिला है। इस पोस्ट के बाद से ही सोशल मीडिया पर काफी हलचल मच गई है, और यूजर्स ने इस घटना पर निराशा जताई है।

कैसे सामने आई यह घटना?

यूजर ने बताया कि उसने पास के सुपरमार्केट से रियल फ्रूट जूस का टेट्रा पैक खरीदा था। जब उसने जूस का आधा हिस्सा पी लिया और उसे कुछ अजीब से टेस्‍ट लगा तो उसने इसे गिलास में डाला, उसके बाद जूस में जो दिखा तो सबके होश उड़ गए।

रियल फ्रूट जूस के टेट्रा पैक से एक ऐसी काली फंगस दिखाई निकली जिसे पीने से शरीर को कितना नुकसान होगा इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता।



कंपनी का जवाब

जब इस मामले की जानकारी डाबर को दी गई, तो कंपनी ने माफी मांगी और कहा कि यह फंगस नहीं है। उनका कहना था कि पैक पूरी तरह सीलबंद था, जिससे संदूषण की संभावना कम है।

वायरल पोस्ट की प्रतिक्रियाएं

इस पोस्ट पर कई यूजर्स ने नाराजगी जताई। एक यूजर ने लिखा, "मैंने भी रियल मिक्स्ड फ्रूट जूस का एक छोटा पैक ट्राई किया और इसका स्वाद बहुत खराब था!"

एक अन्य ने सुझाव दिया, "ट्विटर पर शिकायत करें या उपभोक्ता न्यायालय में ले जाएं। मुआवजे के हकदार हैं!"

यूजर का जवाब

रेडिटर ने स्पष्ट किया कि वह इस मुद्दे पर मुकदमा दायर करने की योजना नहीं बना रहा है।

इस घटना ने खाद्य सुरक्षा पर सवाल उठाए हैं और उपभोक्ताओं को सावधान कर दिया है कि वो खाद्य उत्पादों की गुणवत्ता पर ध्यान दें।

ऐसा पहली बार नहीं है जब टेट्रा पैक में फंफूद निकला है, लगभग हर कंपनी के एक्‍पायर टेट्रा पैक का यही हाल है, इसलिए जितना हो सके टेट्रा पैक का इस्‍तेमाल करने से बचें और बच्‍चों को इस जहर से जितना दूर रख सकें उतना उनके स्‍वास्‍थ्‍य के लिए फायदेमंद है।

Tags

Next Story