Bengaluru News: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के परिजनों के खिलाफ FIR, BJP का टिकट देने के नाम पर धोखाधड़ी

Fraud case registered against Union Minister Prahlad Joshis family

Fraud case registered against Union Minister Prahlad Joshi's family 

Fraud case registered against Union Minister Prahlad Joshi's family : बेंगलुरु। केंद्रीय कोयला और खनन मंत्री प्रह्लाद जोशी के परिवार के तीन सदस्यों के खिलाफ बेंगलुरु पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। इस मामले में प्रह्लाद जोशी के भाई, बहन और भतीजे का नाम शामिल है। इन तीनों पर आरोप है कि इन्होनें मिलकर एक महिला से बीजेपी टिकट दिलाने का वादा किया और उससे 2.5 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की है।

जानकारी के अनुसार, बेंगलुरु के हनुमंतनगर पुलिस स्टेशन में जोशी परिवार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुनीता चौहान की शिकायत के आधार पर आईपीसी की संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है। हालांकि,अभी तक प्रह्लाद जोशी और उनके परिवार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

बीजेपी टिकट दिलाने का दिया झांसा

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के परिजनों के खिलाफ सुनीता चौहान ने शिकायत दर्ज करवाई है। सुनीता पूर्व जेडीएस विधायक देवनंद फूल सिंह चौहान की पत्नी हैं। उन्होंने शिकायत में कहा है कि जोशी के परिवार ने उनसे बीजेपी टिकट दिलाने का झांसा देकर बड़ी रकम ली। सुनीता का आरोप है कि जब उन्हें टिकट नहीं मिला, तो उन्होंने अपना पैसा वापस मांगा, लेकिन अब तक उन्हें कोई रकम नहीं लौटाई गई है।

शिकायत के मुताबिक, यह धोखाधड़ी साल 2023 के कर्नाटक विधानसभा चुनावों की तैयारियों के दौरान की गई थी। सुनीता चौहान ने बताया कि पहले हमें भरोसे में लिया, उसके बाद इस लेन-देन को अंजाम दिया गया था, लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि उनके साथ धोखा हुआ है।

गोपाल जोशी की तलाश कर रही पुलिस

इस मामले पर कर्नाटक गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा, कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और वे गोपाल जोशी की तलाश कर रहे हैं। एक बार जब वह गिरफ्तार हो जाएगा, तो हमें उसके बारे में और जानकारी मिल जाएगी। गोपाल जोशी फिलहाल फरार है। एक बार जांच पूरी हो जाने के बाद हमें पता चल जाएगा कि कौन शामिल है।

Tags

Next Story