Ganderbal Terror Attack: आतंकी हमले पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा - हम कश्मीर को पाकिस्तान नहीं बनने देंगे

आतंकी हमले पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा - हम कश्मीर को पाकिस्तान नहीं बनने देंगे

आतंकी हमले पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा - हम कश्मीर को पाकिस्तान नहीं बनने देंगे

Ganderbal Terror Attack : जम्मू - कश्मीर। गांदरबल आतंकी हमले में सात लोग मारे गए। इन निर्दोष लोगों की मौत पर हर किसी ने दुःख जताया है। इस साल कश्मीर में हुआ यह अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने इस आतंकी हमले पर दुःख जताते हुए कहा कि, 'हम कश्मीर को पाकिस्तान नहीं बनने देंगे। जब वे (पाकिस्तान) हमारे लोगों को मार रहे हैं तो ऐसे में बातचीत का कोई सवाल ही नहीं है।'

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि, "यह हमला बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था। अप्रवासी गरीब मजदूरों और एक डॉक्टर ने अपनी जान गंवा दी। इससे आतंकवादियों को क्या मिलेगा? क्या उन्हें लगता है कि, वे यहां पाकिस्तान बना पाएंगे... हम इसे (आतंकवाद) खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि हम दुख से आगे बढ़ सकें। मैं पाकिस्तान के नेतृत्व को बताना चाहता हूं कि अगर वे भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं, तो उन्हें इसे (आतंकवाद) खत्म करना होगा। 'कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा।' अगर वे (आतंकी) कश्मीर को 75 साल तक पाकिस्तान नहीं बना पाए, तो अब यह कैसे संभव होगा?... आतंकवाद को खत्म करने का समय आ गया है, अन्यथा परिणाम बहुत गंभीर होंगे... अगर वे हमारे निर्दोष लोगों को मार देंगे तो बातचीत कैसे होगी?"

बता दें कि, गांदरबल आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत के बाद सेना और जांच एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं। यहां आतंकियों की कायराना हरकत के चलते डॉक्टर समेत टनल में काम करने वाले 5 लोगों की मौत हो गई थी। आतंकी हमले में कुछ लोग घायल भी हुए थे। जानकारी के अनुसार घायलों का शेर-ए-कश्मीर इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में इलाज किया जा रहा है।

गांदरबल जिले के सोनमर्ग में हुए हमले के बाद सेना समेत पुलिस द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है। आतंकी हमले में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि, एक व्यक्ति ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। मरने वालों में पांच गैर स्थानीय हैं। इनमें से दो अधिकारी और तीन श्रमिक हैं।

बता दें कि, यह हमला रविवार रात 8 बजे हुआ था। टनल में काम करने वाले जब खाना खाने मेस में पहुंचे तो तीन हथियारबंद आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। बताया जा रहा है कि, हमला करने वाले आतंकी लश्करे तैयब्बा के द - रेजिस्टेंट फ्रंट से जुड़े हुए थे।

Tags

Next Story