Kanpur Fraud Couple: कानपुर में जवान बनाने के नाम पर ठगी करने वाले कपल पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट, जांच के लिए SIT गठित

कानपुर में जवान बनाने के नाम पर ठगी करने वाले कपल पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट, जांच के लिए SIT गठित

Kanpur Fraud Couple

Kanpur Fraud Couple : उत्तरप्रदेश। कानपुर में जवान बनाने के नाम पर ठगी करने वाले कपल पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने कानपुर के साकेत नगर स्थित रिवाइवल कंपनी का ऑफिस सील कर दिया है। 35 करोड़ रुपए की ठगी की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है। जालसाज दंपति की जिम और ऑफिस पर पुलिस ने दबिश देकर यह कार्रवाई की है।

साइबर सेल समेत अन्य टीमें दंपति की तलाश में जुटी हैं। लोगों को जवान बनाने का झांसा देकर ठगों ने 35 करोड़ रुपए लूट लिए थे। किदवई नगर में पति - पत्नी ने एक थेरेपी सेंटर खोला था। लोगों से कहा गया था कि, इजराइल से एक ऐसी मशीन बुलवाएंगे जो आपको जवान बना देगी। लोगों को जवान कर देने के नाम पर पैसे मांगे गए। एक थैरेपी पैकेज की कीमत 90 हजार रुपए रखी गई थी। इस तरह लोगों से 35 करोड़ रुपए लेकर दोनों फरार हो गए थे।

पति - पत्नी का नाम राजीव दुबे और रश्मि दुबे है। इन्होंने दावा किया था कि इजराइल के वैज्ञानिकों ने ऑक्सीजन थैरेपी निकाली है। इससे 65 साल के बूढ़े भी 25 साल के जवान की तरह दिखने लगेंगे। थैरेपी पैकेज 90 हजार रुपए का था। जवान बनने के झांसे में लोग आ गए। इस तरह कपल ने 35 करोड़ रुपए ठगे और भाग निकले।

बता दें कि, इस मामले की किसी ने शिकायत इसलिए नहीं की क्योंकि उन्हें डर था कि, इस बात के सामने आने पर उनका मजाक बनेगा। एक पीड़ित महिला यूपी पुलिस के पास पहुंची। उसकी शिकायत के बाद FIR दर्ज हुई। इसके बाद अन्य पीड़ित सामने आए। अब पुलिस द्वारा फ्रॉड कपल की तलाश जारी है।

जानकारी के अनुसार 60 साल वालों को 25 साल का बनाने का दावा कर ठगों ने अमीर घरों की महिलाओं, बुजुर्गों ने एक-एक लाख रुपए था ऐंठे हैं। ठगी का खुलासा होने के बाद से राजीव दुबे और रश्मी दुबे फरार हैं। पुलिस की एक तीन दोनों को खोजने के लिए टीम बनाकर काम कर रही है। एक महिला द्वारा शिकायत किए जाने के बाद अन्य लोग भी सामने आए। लोगों ने बताया कि, जिस मशीन की तस्वीर दिखाकर उनसे पैसे ठगे गए थेरेपी सेंटर में वैसी कोई मशीन नहीं थी।

Tags

Next Story