Gautam Gambhir all Time Playing 11: गंभीर की ड्रीम टीम से रोहित और बुमराह बाहर, ये है प्‍लेइंग 11…

गंभीर की ड्रीम टीम से रोहित और बुमराह बाहर, ये है प्‍लेइंग 11…

भारत के मौजूदा मुख्य कोच गौतम गंभीर ने अपनी ऑल-टाइम भारतीय प्‍लेइंग चुनी है। इस टीम में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और एमएस धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं, साथ ही बल्लेबाज़ी के सुपरस्टार विराट कोहली भी शामिल हैं।

हैरार कर देने वाली यह है कि इस प्‍लेइंग 11 से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह बाहर हैं। जबकि बुमराह ने ICC T20 विश्व कप 2024 में प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट का पुरस्कार जीता था। उनके हालिया प्रदर्शन और प्रशंसाओं को देखते हुए, उनका न होना कई क्रिकेट प्रेमियों और अनुयायियों के लिए आश्चर्य की बात है।

गौतम गंभीर की इस ऑल-टाइम भारतीय वनडे प्‍लेइंग 11 में वीरेंद्र सहवाग भी शामिल हैं।

इसके बाद गंभीर ने इस टीम में पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को भी चुना है, ऑलराउंडर युवराज सिंह भी इस टीम का हिस्‍सा हैं जो 2007 और 2011 में आईसीसी विश्व कप प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे, तथा एमएस धोनी भी इस टीम में शामिल हैं जो एकमात्र कप्तान हैं जिन्होंने तीनों आईसीसी सफेद गेंद टूर्नामेंट जीते हैं।

गेंदबाजी लाइनअप के लिए गंभीर ने दो स्पिनर और दो तेज गेंदबाज चुने हैं। स्पिनर के तौर पर अनिल कुंबले और रविचंद्रन अश्विन को चुना है, जबकि तेज गेंदबाज के तौर पर इरफान पठान और जहीर खान को चुना है।

ये है गौतम गंभीर की ऑल-टाइम इंडिया XI:

- गौतम गंभीर,

- वीरेंद्र सहवाग,

- सचिन तेंदुलकर,

- राहुल द्रविड़,

- विराट कोहली,

- युवराज सिंह,

- एमएस धोनी,

- रविचंद्रन अश्विन,

- अनिल कुंबले,

- जहीर खान,

- इरफान पठान

Tags

Next Story