Goods Train Derail: झारखंड के बोकारो में मालगाड़ी पटरी से उतरी, दो डिब्बे पलटे

झारखंड के बोकारो में मालगाड़ी पटरी से उतरी, दो डिब्बे पलटे

झारखंड के बोकारो में मालगाड़ी पटरी से उतरी, दो डिब्बे पलटे

Goods Train Derail : बोकारो, झारखंड। तुपकाडीह से गुजर रही एक मालगाड़ी गुरुवार को हादसे का शिकार हो गई। मालगाड़ी अचानक पटरी से उतर गई इसके बाद मालगाड़ी के दो डिब्बे भी पलट गए। गुरुवार सुबह हुए इस हादसे के बाद ट्रेक पर आवाजाही बाधित है। रेलवे अधिकारियों का है कि, रिस्टोरेशन वर्क जारी है।

दरअसल, तुपकाडीह से गुजर रही एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई और इसके बाद मालगाड़ी के दो डिब्बे पलट गए। यह घटना तुपकाडीह और राजाबेरा सेक्शन के बीच हुई। मालगाड़ी बेपटरी होने से ट्रेन की आवाजाही प्रभावित हुई है। जानकारी के अनुसार, डाउन लाइन ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन स्थगित कर दिया गया है। आरपीएफ बोकारो की 15 सदस्यीय टीम मौके पर मौजूद है। दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। जांच जारी है। ट्रैक को साफ करने के प्रयास जारी हैं। ऐसा रेलवे अधिकारियों का कहना है।

बोकारो के एरिया रेलवे मैनेजर विनीत कुमार ने कहा कि, " मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारणों की जांच की जा रही है। कल रात 8.45 बजे तुपकाडीह रेलवे स्टेशन से एक मालगाड़ी रवाना हुई। यह बल्लभगढ़ स्टेशन की ओर जा रही थी। इसके तुरंत बाद, यह दो भागों में अलग हो गई और इसके दो डिब्बे पलट गए। इसके कारण ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। हम पटरियों को बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं। हम नुकसान का आकलन कर रहे हैं। हमने यहां सभी परिचालनों को नियंत्रित कर लिया है। अब तक, तीन ट्रेनों को पुनर्निर्धारित किया गया है और 7-8 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है, लेकिन उत्तर डाउन लाइन पर लगभग 20 मिनट के भीतर ट्रेनों की आवाजाही फिर से शुरू हो जाएगी। उसके बाद, हमें ट्रेनों को डायवर्ट करने की ज़रूरत नहीं है... हम पटरी से उतरने के कारणों का पता लगा लेंगे... किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है। आधे घंटे के भीतर दूसरी लाइन फिर से शुरू हो जाएगी।"

देखिए तस्वीरें :

Tags

Next Story