GST Council Meeting: क्या डिजिटल न्यूज़ सब्सक्रिप्शन पर बढ़ जाएंगे GST रेट्स, इस दिन समीक्षा बैठक करेगा काउंसिल

क्या डिजिटल न्यूज़ सब्सक्रिप्शन पर बढ़ जाएंगे GST रेट्स, इस दिन समीक्षा बैठक करेगा काउंसिल
वित्त मंत्रालय डिजिटल न्‍यूज सब्‍सक्रिप्‍शन पर लागू वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) दरों की समीक्षा कर सकता हैं जिसे लेकर पहले ही सिफारिश की जा चुकी है।

GST Council Meeting : अगली जीएसटी काउंसिल की बैठक को लेकर बड़ी अपडेट आई है जो 9 सितंबर को होने वाली है इस बैठक के दौरान कई वस्तुओं पर जीएसटी की दर बढ़ाने को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही जा रहा है कि इस बैठक में वित्त मंत्रालय डिजिटल न्‍यूज सब्‍सक्रिप्‍शन पर लागू वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) दरों की समीक्षा कर सकता हैं जिसे लेकर पहले ही सिफारिश की जा चुकी है।

जानें कब और कहां होगी बैठक

आपको बताते चलें कि, अगली जीएसटी काउंसिल की बैठक 9 सितंबर को दिल्ली में आयोजित होने वाली है।जीएसटी काउंसिल बैठक का ऐलान 13 अगस्‍त को एक पोस्‍ट के माध्‍यम से किया गया गया था इसमें कहा गया कि 54वीं जीएसटी परिषद की बैठक 9 सितंबर 2024 को नई दिल्ली में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्‍यक्षता में होगी।

इन विषयों पर हो सकती है चर्चा

आपको बताते चले कि ,9 सितंबर को होने वाली बैठक के दौरान दरों को युक्तिसंगत बनाने, टैक्‍स ‘स्लैब’ को कम करने के अलावा जीएसटी के तहत शुल्क हटाने पर चर्चा हो सकती हैं। बताते चलें कि,जीएसटी से छूट दी गई है. IGST अधिनियम के तहत, ऑनलाइन समाचार सदस्यता पर ऑनलाइन सूचना डेटाबेस एक्सेस और रिट्रीवल (OIDAR) सेवाओं के रूप में 18% टैक्‍स लगाया जाता है।

Tags

Next Story