Maharaj Movie : महाराज फिल्म से कोर्ट ने हटाई रोक, अब जल्द रिलीज होगी आमिर खान के बेटे की फिल्म

Maharaj Movie : महाराज फिल्म से कोर्ट ने हटाई रोक, अब जल्द रिलीज होगी आमिर खान के बेटे की फिल्म
महाराज (Maharaj )पर जहां रिलीज को लेकर काले बादल मंडरा रहे थे वही आज शुक्रवार को गुजरात हाई कोर्ट ने फिल्म पर लगाई रोक को हटा दिया है।

Maharaj Movie Update : बॉलीवुड स्टार आमिर खान ( Amir Khan) के बेटे जुनैद खान की अपकमिंग फिल्म महाराज (Maharaj )पर जहां रिलीज को लेकर काले बादल मंडरा रहे थे वही आज शुक्रवार को गुजरात हाई कोर्ट ने फिल्म पर लगाई रोक को हटा दिया है। कोर्ट के आए नए फैसले के बाद अब जल्द नेटफ्लिक्स पर फिल्म को रिलीज किया जाएगा। लंबे समय से फिल्म का इंतजार कर रहे हैं फैंस को भी इस फैसले से राहत मिली है।

जाने क्या था मामला

दरअसल आमिर खान के बेटे जुनैद खान की अपकमिंग फिल्म महाराज 14 जून को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने वाली थी जिस पर उठ रहे विवाद के चलते गुजरात हाई कोर्ट ने अस्थाई रोक लगाई थी जिस वजह से फिल्म रिलीज नहीं हो पाई। बता दें कि, इस फिल्म को लेकर व्यापारियों के एक समूह ने अदालत में याचिका दायर की थी कि फिल्म का कंटेंट वैष्णव समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है। जिस पर इसके बाद न्यायमूर्ति संगीता के. विशेन ने 13 जून को फिल्म की रिलीज पर रोक लगाई थी।

फिल्म को लेकर जानें कोर्ट का फैसला

आज गुजरात हाई कोर्ट में हुई सुनवाई के बाद आज नया फैसला सुनाया है। कोर्ट ने कहा कि फिल्म 1862 के महाराज मानहानि मामले से जुड़ी घटनाओं पर आधारित है और इसका मकसद किसी भी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं है। साथ ही आगे कहा कि, "न्यायालय इस निष्कर्ष पर पहुंचा है कि फिल्म महाराज उन घटनाओं पर आधारित है, जिनके कारण मानहानि का मामला दर्ज किया गया और इसका उद्देश्य पुष्टिमार्गीय समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं है।

जानिए कैसी है फिल्म

इस फिल्म की बात करें तो, इस महाराज फिल्म को यश राज फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले बनाया है जिसमें आमिर खान के बेटे जुनैद खान पहली बार नजर आ रहे है। इस फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ने किया है तो यह फिल्म की कहानी सौरभ शाह की बुक महाराज का एडेप्टेशन पर बनी है और ऐतिहासिक मानहानि मामले को दर्शाती हैं।

Tags

Next Story