MP: अंधविश्वास में मूर्खता की सीमा पार, मंदसौर में अच्छी बारिश के लिए गधों को खिलाया गया गुलाब जामुन

MP: अंधविश्वास में मूर्खता की सीमा पार, मंदसौर में अच्छी बारिश के लिए गधों को खिलाया गया गुलाब जामुन
मान्यता के अनुसार पहले भी अच्छी बारिश की कामना के साथ गधों से श्मशान में हल चलवाया गया था और श्मशान में नमक की बुआई की गई थी।

MP: मंदसौर। मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक अनोखा और बड़ा ही मजेदार मामला सामने आया है। यहां अंधविश्वास की सीमा इतनी पार हो गई कि गधों को गुलाब जामुन खिला दिया गया है। इस मसले के बाद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है।

बता दें कि मध्य प्रदेश समेत पूरे देश में भारी बारिश का दौर जारी है। कहीं इतना पानी बरस गया है कि लोगों का जीना बेहाल हो गया है और कुछ इलाके ऐसे भी हैं जहां छन भर भी बारिश नहीं हुई है। ऐसे में अच्छी बारिश के लिए लोग तरह- तरह के हतकंडे अपना रहें है इसी कड़ी में मंदसौर में गधों को गुलाब जामुन खिला दिया गया। पिछले साल भी मान्यता के अनुसार अच्छी बारिश के लिए गधों से श्मशान में हल चलवाया गया था और नमक की बुआई की गई थी।

इस मान्यता को मानने वाले लोगों का कहना है कि हमने ये ऐलान किया था कि अगर अब मंदसौर में अच्छी बारिश होती है, तो गधों को गुलाब जामुन खिलाया जाएगा। अब मंदसौर और आस-पास के इलाकों में झमाझम बारिश शुरू होने के बाद गधों को गुलाब जामुन खिलाए गए हैं।

हालांकि ऐसा पहला मामला नहीं है जब अच्छी बारिश के लिए लोगों ने गधों को गुलाब जामुन खिलाया है इसके पहले भी मान्यता के अनुसार अच्छी बारिश की कामना के साथ गधों से श्मशान में हल चलवाया गया था और श्मशान में नमक की बुआई की गई थी, जब पिछले साल अच्छी बारिश नहीं हुई तो लोगों ने गधों को पकड़ कर गुलाब जामुन खिलाया था तो बारिश एका-एक हो गई।

सोशल मीडिया पर आने लगी प्रतिक्रियाएं

इस वीडियो को वायरल होते सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी हैं। लोग तरह- तरह के कमेंट कर एक यूजर ने पुराने ट्विटर और नए (x) पर लिखते हुए कहा कि “गधा अब इंसान को गधा समझ रहा होगा”, इसके साथ ही दूसरे एक व्यक्ति ने लिखा कि ये तो गुलाब जामुन हैं....नसीबदार गधे तो मशरूम खाते हैं।





Tags

Next Story