Home > Lead Story > Guruwar ke Upay: गुरुवार के दिन कर लें ये खास उपाय, खुल जाएगी बंद किस्मत

Guruwar ke Upay: गुरुवार के दिन कर लें ये खास उपाय, खुल जाएगी बंद किस्मत

गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और देवगुरु बृहस्पति का माना जाता है। इस दिन इनकी पूजा करने से जीवन में सुख और समृध्दि मिलती है।

Guruwar ke Upay: गुरुवार के दिन कर लें ये खास उपाय, खुल जाएगी बंद किस्मत
X

गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और देवगुरु बृहस्पति का माना जाता है। इस दिन इनकी पूजा करने से जीवन में सुख और समृध्दि मिलती है। आइए जानते हैं वो कौन से उपाय हैं जो गुरुवार को करना शुभ होता है।

1. गुरु ग्रह की प्रसन्नता के लिए

जिनकी कुडंली में गुरु ग्रह भारी चल रहा हो उन्हें भी गुरुवार के दिन विशेष उपाय करने चाहिए। इसके लिए उन्हें गुरुवार के दिन पानी में चुटकी भर हल्दी डालकर ‘ऊं नमो भगवते वासुदेवाय'’ कहते हुए स्नान करना चाहिए।

2. बिजनेस लाभ के लिए

बिजनेस या व्यापार में लंबे समय से नुकसान हो रहा है तो उसके लिए गुरुवार के दिन मंदिर जाकर हल्दी की माला चढ़ा दीजिए। इसके अलावा गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़े पहनें, हल्दी का तिलक लगाएं। इन उपायों को करने से व्यापार और व्यवसाय में फायदा होता दिखेगा।

3. जीवन की सुख समृध्दि के लिए

गुरुवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान कर, भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करने से जीवन की सुख समृध्दि बनी रहती है। पूजा में केला, चना दाल और गुड़ का भोग जरुर लगाएं।

4. नौकरी में प्रमोशन के लिए

जॉब में प्रमोशन या वेतनवृध्दि आदि न होने पर गुरुवार के दिन विशेष उपाय करना चाहिए। गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़े पहनकर, पीले फल - फूल चढ़ाकर भगवान विष्णु की पूजा करें। एक पीले रंग का वस्त्र में पीले फूल, नारियल, पीले फल, हल्दी और खड़ा नमक बांधकर उसे मंदिर के सीढ़ियों रखने से भी इसमें लाभ होता है।

5. गुरुवार का व्रत

भगवान विष्णु के विशेष दिन गुरुवार को व्रत रखने से जीवन में तरक्की होती है। साथ ही श्रीहरि को प्रसन्न रहते हैं।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी की पुष्टि swadeshnews.in नहीं करता। ये सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।

Updated : 3 July 2024 9:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Jagdeesh Kumar

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top