ग्‍वालियर से सामने आया तीन तलाक का हैरान कर देने वाला मामला, बीच सड़क पर पति ने दिया तलाक...

ग्‍वालियर से सामने आया तीन तलाक का हैरान कर देने वाला मामला, बीच सड़क पर पति ने दिया तलाक...
ग्वालियर में हाल ही में तीन तलाक का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने कोर्ट के फैसले पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

ग्वालियर में हाल ही में तीन तलाक का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने कोर्ट के फैसले पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इस घटना में एक महिला रोते बिलखते थाने पहुंची और बताया कि उसके पति ने उसे बीच सड़क पर तलाक दे दिया है।

ग्‍वालियर के बहोड़ापुर में रहने वाली सनोवर खान ने पुलिस में शिकायत दर्ज करते हुए बताया कि उसके पति आबिद ने उसे पैसे के लिए उसे तलाक दिया है।

क्‍या है पूरा मामला


सनोवर मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम में जनसुनवाई में पहुंची और बताया कि अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वह आत्महत्या कर लेगी।

उसका पति उसे लगातार प्रताड़ित कर रहा है और बोल रहा है कि मुझे लॉडिंग गाड़ी लेनी है। पैसे ना देने पर आबिद ने सनोवर को बीच सड़क पर तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया।

सनोवर का कहना है कि वह दो बच्चों की मां है और उन्‍हें लेकर कहां जाएगी, एफआईआर होने के बाद भी पति उसके साथ दुर्व्यवहार करता है, प्रताड़ित करता है।

भारत में तीन तलाक, जिसे 'तलाक-ए-बिद्दत' कहा जाता है, को सुप्रीम कोर्ट ने 2017 में असंवैधानिक घोषित किया था। इसके बावजूद, ऐसे मामले अभी भी सामने आते रहते हैं। इस तरह के मामलों को अब एक आपराधिक अपराध माना जाता है, जिसमें दोषी पाए जाने पर तीन साल तक की जेल हो सकती है।

महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और मामला अब कानूनी प्रक्रिया के तहत है। स्थानीय समाज और प्रशासनिक अधिकारियों ने मामले पर कड़ी निगरानी रखी है ताकि महिला को न्याय मिल सके।

Tags

Next Story