Hardoi News: वर्दी वाला गुण्डा अमेठी में सस्पेंड, हरदोई में फोड़ा था बुजुर्ग महिला का सिर...

वर्दी वाला गुण्डा अमेठी में सस्पेंड, हरदोई में फोड़ा था बुजुर्ग महिला का सिर...
चोरी में बिलग्राम कोतवाल, सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल निलम्बित, एसपी अमेठी ने सिपाही का निलम्बन आदेश किया हरदोई कप्तान से साझा…

हरदोई: बुजुर्ग महिला का सिर फोड़ने और उसकी बेटी सहित परिजनों को गांव में दौड़ा दौड़ा के पीटने वाले मगरूर कांस्टेबल निलम्बित कर दिया गया है। हरदोई में घटना अंजाम देने वाला सिपाही अमेठी में पोस्ट है।

उस पर जानलेवा हमले के आरोप में केस रजिस्टर होने के बाद अमेठी के पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने सिपाही के निलम्बन की जानकारी पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन को भेजी है।

वारदात हफ्ता भर पुरानी है। बघौली थाना क्षेत्र के खजुरमई गांव से पुलिस विभाग में सिपाही राजेश और उसके परिजनों की सरेआम गुंडई का वीडियो वायरल हुआ था।

मामले में गांव के अंकुल राठौर ने बघौली पुलिस को दी तहरीर में बताया था, सिपाही राजेश के साथ उसके परिवार के आकाश, नत्थू, लखन, राजेश और जयपाल आदि ने उसके घर पर हमला बोल दिया। मां और बहन के साथ पूरे परिवार को लाठी डंडों से जमकर पिटाई की। परिजन किसी तरह जान छुड़ा कर भागे तो हमलावरों ने पीछा कर लिया और गांव की गलियों में दौड़ा दौड़ा कर पीटा। बुजुर्ग मां के सिर पर डंडे का प्रहार किया जिससे वह लहूलुहान हो गई। बहन को भी बेइज्जत किया और पीटा।

सिपाही की गुंडई का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन के आदेश पर सिपाही और उसके परिजनों पर अभियोग पंजीकृत हुआ था। एसपी हरदोई ने पुलिस अधीक्षक अमेठी को चिट्ठी लिख ’वर्दी वाले गुंडे’ पर कठोर कार्यवाही की अपेक्षा की थी। अब पुलिस अधीक्षक अमेठी अनूप सिंह ने गुंडई और जानलेवा हमले के आरोपी कांस्टेबल राजेश को निलम्बित कर सूचना हरदोई पुलिस को प्रेषित की है।

बिलग्राम कोतवाल, सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल सस्पेंड, कप्तान की चेतावनी की नजरंदाज, नहीं की रात गश्त, चोर रहे ’मटरगश्त’

पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने शनिवार को चार अधीनस्थों की कुंडली में ’शनि’ बिठा दिया। बिलग्राम नगर में गुरुवार/शुक्रवार दरमियानी रात एक दुकान में चोरी और एकए चोरी के प्रयास की वारदातों की गाज जादौन ने चारों मातहतों को निलम्बित कर गिरा दी। कप्तान ने कोतवाली बिलग्राम में प्रभावी रात्रि गश्त का निर्देश चेतावनी के साथ दिया था। फिर भी प्रभारी निरीक्षक बिलग्राम और उनके अमले ने नाइट ड्यूटी नहीं बजाई और कन्नी काट गए। नतीजे में पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने क्षेत्राधिकारी बिलग्राम की रिपोर्ट पर पुलिस अधीक्षक ने कोतवाल बिलग्राम अनिल कुमार, उपनिरीक्षक शिवेंद्र राय, हेड कांस्टेबल प्रदीप शुक्ला और कांस्टेबल सुरेंद्र कुमार के सस्पेंशन का पर्चा काट दिया। चारों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया। ड्यूटी पर रहे होमगार्ड कमलेश के बारे में जिला कमांडेंट होमगार्ड को रिपोर्ट गई है। कप्तान जादौन ने फिर कहा, अधीनस्थ ड्यूटी में उदासीनता और शिथिलता नहीं बरतें, अन्यथा दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी।

त्यौहारों से पहले कर लें क्रिमिनल्स का वेरीफिकेशन : जादौन

हरदोई। पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने सभी पुलिस राजपत्रित अधिकारी, थाना, शाखा प्रभारियों को शुक्रवार देर रात पुलिस लाईन सभागार में तलब किया। उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर फिर मातहतों को अपनी लाइन समझाई। जिन्हें नहीं समझ आई, उन्हें काम करने का ’अपना तरीका’ समझाया। कहा, कानून और शांति व्यवस्था तथा अपराध नियंत्रण की दिशा में समझौता नहीं होगा। निरोधात्मक कार्यवाही पूरी क्षमता से की जाएं। लम्बित विवेचनाओं को समय सीमा में पूरा करें। जादौन ने बीट प्रणाली की समीक्षा की। कहा, अपराधियों का सत्यापन प्रत्येक दशा में आने वाले त्योहारों से पहले कर लिया जाए। पर्वों के दृष्टिगत फुलफ्रूफ तैयारियों निर्देश पुलिस अधीक्षक ने दिया।

Tags

Next Story