Haryana Elections 2024: हरियाणा कांग्रेस ने चुनाव से पहले फिर 10 नेताओं को किया निष्कासित, अब तक 16 नेताओं पर एक्शन

Haryana Congress expels leaders

Haryana Congress expels leaders

Haryana Congress Expelled 10 Leaders : हरियाणा। विधानसभा चुनाव 2024 से पहले हरियाणा कांग्रेस ने फिर 10 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इससे पहले पार्टी द्वारा 16 नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। जानकारी के अनुसार निष्कासित किए सभी नेता पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे।

इन नेताओं को किया निष्कासित

AICC द्वारा जारी किये गए आदेश में कहा गया है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) की अनुशासन समिति ने माननीय कांग्रेस अध्यक्ष की स्वीकृति से निम्नलिखित व्यक्तियों को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण छह वर्ष की अवधि के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

1. चित्रा सरवारा

2. सतविंदर राणा

3. कपूर सिंह नरवाल,

4. वीरेंद्र घोघरियां

5. सोमवीर घासोला

6. मनोज कोश्य

7. अजीत गुलिया

8. शारदा राठौर

9. ललित नागर

10 सत्यवीर भान

इनके खिलाफ पहले हो चुकी कार्रवाई

गौरतलब है कि इससे पहले 27 सितम्बर को कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल 13 नेताओं को निष्कासित किया था। इसमें कलायत विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवारअनीता ढुल, पानीपत ग्रामीण से विजय जैन, आरक्षित सीट गुहला से नरेश ढांडे, जींद से प्रदीप गिल, पुंडरी से सज्जन सिंह ढुुल, सुनीता बट्‌टन, आरक्षित सीट निलोखेरी से राजीव गोंदर, दयाल सिंह सिरोही, उचानां कलां से दिलबाग संडील, दादरी से अजीत फोगाट, भिवानी से अभिजीत सिंह, आरक्षित सीट बवानी खेड़ा से सतवीर रतेड़ा और पृथला विधानसभा से नीत मान शामिल हैं।

Tags

Next Story