Haryana: हरियाणा में गोमांस खाने के शक में मजदूर को लोगों ने पीट - पीट कर मार डाला, पुलिस ने पकड़े 5 गोरक्षक

हरियाणा में गोमांस खाने के शक में मजदूर को लोगों ने पीट - पीट कर मार डाला, पुलिस ने पकड़े 5 गोरक्षक

हरियाणा में गोमांस खाने के शक में मजदूर को लोगों ने पीट - पीट कर मार डाला

Haryana : हरियाणा। गोमांस खाने के शक में भीड़ ने एक मजदूर को पीट - पीट कर मौत के घाट उतार दिया। इस मामले में पुलिस ने पांच गोरक्षकों को गिरफ्तार किया है। मृतक की पहचान पश्चिम बंगाल के रहने वाले साबिर के रूप में हुई है। घटना 27 अगस्त हुई थी, इसका खुलासा पुलिस द्वारा अब किया गया है। पुलिस द्वारा मजदूर की हत्या मामले में दो किशोरों को भी गिरफ्तार किया गया है। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

जानकारी के अनुसार प्रवासी मजदूर की हत्या का यह मामला हरियाणा के चरखी दादरी (Charkhi Dadri) का है। पश्चिम बंगाल के रहने वाले साबिर मलिक पर लोगों को गोमांस (Beef) खाने का शक था। इसके बाद गोरक्षकों ने उसकी खूब पिटाई की। आतंरिक चोट के कारण साबिर मलिक की मौत हो गई। इसके बाद आरोपी मजदूर की लाश को फेंक कर चले गए। पुलिस ने मामले की जांच कर आरोपियों को हिरासत में लिया है।

सीएम सैनी बोले - यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण :

चरखी दादरी मामले पर हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा, "मॉब लिंचिंग जैसी बातें कहना सही नहीं है, क्योंकि गौरक्षा के लिए विधानसभा में सख्त कानून बनाया गया है और इस पर कोई समझौता नहीं किया जा सकता...मैं कहना चाहता हूं कि ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए और ये घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं।"

केस में सात आरोपी नामजद :

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि, इस मामले में अभिषेक, मोलिल, रविंद्र, साहिल और कमलजीत नाम के 5 युवकों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में दो अन्य नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इन्हें मजदूर पर बीफ खाने का शक था। जानकारी के अनुसार आरोपियों को शक था कि, मृतक ने घर में बीफ बनाकर खाया है। इसके बाद बिना सच्चाई जाने इन सभी ने मजदूर को बुरी तरह पीटा। मजदूर के साथ उसके रिश्तेदार की भी पिटाई की गई थी।

पुलिस ने बताया कि, एक बार कुछ लोगों ने बीचबचाव करके साबिर को छुड़ा लिया था लेकिन आरोपियों ने अन्य स्थान पर लेजाकर दोबारा उसे पीटा और उसकी मौत हो गई।

डीएसपी धीरज कुमार ने कहा, "एक प्रवासी मजदूर की कुछ लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। बीएनएस के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और 2 नाबालिगों समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस मामले पर सक्रियता से काम कर रही है और आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।"

Tags

Next Story