MP Weather Update: भोपाल में सुबह जमके बरसे बादल, मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

भोपाल में सुबह जमके बरसे बादल, मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

MP Weather Update

MP Weather Update : भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार सुबह जमकर बारिश हुई। इसके चलते कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई। यही हाल मध्यप्रदेश के अन्य जिलों का भी रहा। मौरम विभाग द्वारा मध्यप्रदेश के कई जिलों के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के हालात यह हैं कि, नदी - नाले उफान पर हैं और भोपाल में कुछ डैम के गेट खोले जा सकते हैं।

24 घंटों में यहां होगी तेज बारिश :

मध्यप्रदेश के सतना, पन्ना, कटनी, उमरिया, मंडला, डिंडौरी और अनूपपुर में अति भारी बारिश का 'रेड' अलर्ट है। 24 घंटे में इन जिलों में कहीं-कहीं 8 इंच तक पानी गिर सकता है। इसके चलते इन जिलों में निचले क्षेत्र में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। प्रशासन भी स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

इन जिलों में भारी बारिश का 'ऑरेंज' अलर्ट :

मध्यप्रदेश के श्योपुर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, विदिशा, सीहोर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, नरसिंहपुर, जबलपुर, दमोह, सागर, टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर, रीवा, मऊगंज, मैहर, शहडोल, सीधी, झाबुआ, अलीराजपुर सहित बड़वानी में भारी बारिश का 'ऑरेंज' अलर्ट है।

भारी बारिश का अलर्ट :

इनके अलावा एमपी की राजधानी भोपाल, विदिशा, राजगढ़, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर और निवाड़ी जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है ऐसा मौसम विभाग का अनुमान है।

भोपाल में खोले जा सकते हैं डैम :

भोपाल में इस मानसून सीजन जमकर बारिश हुई है। इस सीजन का बारिश का कोटा भी पूरा हो चूका है ऐसे में सोमवार को भी बारिश हुई और मंगलवार सुबह भी तेज बारिश हुई। मौसम विभाग ने बुधवार को भी तेज बारिश की संभावना जताई है। भारी बारिश के चलते कलियासोत, भदभदा और कैरवा डैम के गेट खोले जा सकते हैं।

Tags

Next Story