MP Weather: भोपाल समेत विदिशा में तेज बारिश, मध्यप्रदेश में एक्टिव हुआ मानसून का नया सिस्टम

भोपाल समेत विदिशा में तेज बारिश, मध्यप्रदेश में एक्टिव हुआ मानसून का नया सिस्टम

MP Weather : भोपाल समेत विदिशा में तेज बारिश

MP Weather : भोपाल। मध्यप्रदेश में रविवार दोपहर से बारिश का नया सिस्टम एक्टिव हो गया है। भोपाल समेत विदिशा में रविवार दोपहर से तेज बारिश शुरू हो गई है। 12 बजे से भोपाल में काले बदल छाए थे। इसके बाद दोपहर को भोपाल में तेज बारिश शुरू हो गई। भारी बारिश के कारण कई क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति बन गई है। इधर विदिशा में में भी तेज बारिश हो रही है। बारिश के साथ - साथ तेज हवाएं भी चल रहीं हैं। यहां केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम के लिए संस्कृति भवन में पंडाल लगाया गया था जो तेज हवाओं के कारण गिर गया।

बता दें कि, विदिशा में दोपहर से तेज बारिश का दौर शुरू हो गया। इसके साथ ही इंदौर और नर्मदापुरम में भी तेज बारिश हुई। मौसम विभाग द्वारा 20 से अधिक जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मध्यप्रदेश के पश्चिमी हिस्से में गरज - चमक के साथ बारिश होगी ऐसा अनुमान मौसम विभाग द्वारा लगाया गया है।

खोले जा सकते हैं कोलार डैम के गेट :

भोपाल में इस बार भारी बारिश के कारण नदी - तलाब लबालब भरे हुए हैं। औसत से अधिक बारिश होने के कारण कई बार कोलर डैम के गेट खोले गए हैं। रविवार को हुई बारिश के कारण कोलार डैम के गेट दोबारा खोले जा सकते हैं। शहर के निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है।

इंदौर में मूसलाधार बारिश :

भोपाल के अलावा इंदौर में भी रविवार को मूसलाधार बारिश हुई। भारी बारिश के कारण एक ओर जहां कई इलाकों में जलभराव हो गया वहीं कुछ क्षेत्रों में दिन में अंधेरा छा गया। शहर के प्रमुख चौराहों पर पानी भरने से लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना भी करना पड़ा। शहर के निचले इलाकों में भारी बारिश से जलभराव की स्थिति बन गई।

Tags

Next Story