MP NEWS: एमपी में भारी बारिश का कहर! सतना में 3 बहे, रेस्क्यू के लिए लगाई गई SDRF की टीम

MP NEWS: एमपी में भारी बारिश का कहर! सतना में 3 बहे, रेस्क्यू के लिए लगाई गई SDRF की टीम
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ आने की संभावना है। मौसम विभाग ने भोपाल समेत 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

MP NEWS: भोपाल। मध्य प्रदेश में मौसम ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। बीते शुक्रवार को भोपाल संभाग के सभी जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई। राजगढ़, भोपाल, सीहोर, गुना, विदिशा और रायसेन जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई।


भोपाल का मौसम

बात करें राजधानी भोपाल की तो शुक्रवार को सुबह से ही कई घंटों तक भारी बारिश हुई, जिससे निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए है। इसी बीच, सतना के मैहर के डूडी गांव में पुलिया पार करते समय तीन लोग बह गए। बचाव कार्य के लिए एसडीआरएफ की टीमों को लगाया गया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण सतना में खासकर कलेक्ट्रेट में भारी जलभराव हो गया है। रतलाम में गुरुवार रात भारी बारिश के बाद बारिश का पानी घरों और दुकानों में घुस गया।

क्या है दमोह के हालात

दमोह जिले के मोह के तेंदूखेड़ा ब्लॉक में झालोन-सर्रा रोड पर पुल का निर्माण पूरा होने में देरी से यात्रियों को परेशानी हो रही है। पुल न होने से वाहन चालक नदी से होकर वाहन चलाने को मजबूर हैं। ऐसे ही एक मामले में बस चालक ने बस को नदी पार कराने से पहले यात्रियों से उतरने को कहा।




अगले सात दिनो के हालात

भोपाल समेत 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में श्योपुर कलां, पश्चिमी शिवपुरी, विदिशा, रायसेन, भोपाल, सीहोर, बुरहानपुर, बैतूल, दक्षिणी खंडवा, हरदा, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, डिंडोरी, अनुपपुर, उत्तरी उमरिया, उत्तरी शहडोल, कटनी, दक्षिणी सीधी, सागर और उत्तरी नरसिंगपुर सहित राज्य के कई हिस्सों में अचानक बाढ़ का कम से मध्यम खतरा होने की संभावना है।


भोपाल

रायसेन (सांची भीमबेटका), सीहोर, गुना और हरदा में बिजली चमकने के साथ बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि अशोकनगर, शिवपुरी, विदिशा (उदयगिरि), भोपाल, राजगढ़, देवास, उत्तरी खंडवा (ओंकारेश्वर), नर्मदापुरम, टीकमगढ़, छतरपुर, पांढुर्ना, दक्षिणी छिंदवाड़ा, शाजापुर, बालाघाट, भिंड और मैहर में बिजली चमकने के साथ भारी बारिश संभव है,पिछले 24 घंटों में बहुत भारी बारिश की सूचना: स्थान वर्षा (मिमी) रतलाम (बाजना) 180 श्योपुर कलां 130 सतना (रघुराजनगर) 91.2 मंदसौर (सीतामऊ) 82.4 झाबुआ (मेघनगर) 74 अलीराजपुर 72.4



Tags

Next Story