Hezbollah Rocket Attack Israel: हिज़्बुल्लाह के रॉकेट हमलों के बाद इजराइल ने लिया एक्शन, नेतन्याहू बोले - नुकसान पहुंचाने वाले को छोड़ेंगे नहीं

हिज़्बुल्लाह के रॉकेट हमलों के बाद इजराइल ने लिया एक्शन, नेतन्याहू बोले - नुकसान पहुंचाने वाले को छोड़ेंगे नहीं

Hezbollah Rocket Attack Israel

Hezbollah Rocket Attack Israel : हिज़्बुल्लाह के रॉकेट हमलों के बाद इजराइल भी एक्शन मोड में आ गया है। हिज़्बुल्लाह ने अपने सैन्य कमांडर फुआद शुक्र की हत्या का बदला लेने के लिए इजराइल पर सैकड़ों रॉकेट हमले किए। इसके बाद इजराइल ने भी हिज़्बुल्लाह के हज़ारों रॉकेट लॉन्चर बैरल पर हमला किया और उन्हें नष्ट कर दिया। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इन हमलों को लेकर कहा कि, हमें नुकसान पहुंचाने वाले को हम नहीं छोड़ेंगे।

इजराइली डिफेंस फ़ोर्स ने बयान जारी करते हुए कहा कि, 'लगभग 100 IAF लड़ाकू विमानों ने उत्तरी और मध्य इज़राइल की ओर तत्काल हमला करने के लिए हिज़्बुल्लाह के हज़ारों रॉकेट लॉन्चर बैरल पर हमला किया और उन्हें नष्ट कर दिया। 40 से ज़्यादा हिज़्बुल्लाह लॉन्च क्षेत्रों पर हमला किया गया। हम अपने नागरिकों और इज़राइल राज्य की रक्षा के लिए जो भी ज़रूरी होगा, करेंगे।'

सुरक्षा कैबिनेट बैठक की शुरुआत में प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, "आज सुबह हमने इज़राइल पर हमला करने के लिए हिजबुल्लाह की तैयारियों की पहचान की। रक्षा मंत्री और आईडीएफ चीफ-ऑफ-स्टाफ के साथ सहमति में, हमने आईडीएफ को खतरे को खत्म करने के लिए कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया।"

तब से, आईडीएफ खतरों को नाकाम करने के लिए कड़ी कार्रवाई कर रहा है। इसने उत्तरी इज़राइल को निशाना बनाकर दागे गए हजारों रॉकेटों को नष्ट कर दिया है। यह कई अन्य खतरों को विफल कर रहा है और रक्षात्मक और आक्रामक दोनों तरह से बहुत कड़ी कार्रवाई कर रहा है। हम अपने देश की रक्षा के लिए सब कुछ करने को तैयार हैं। जो कोई भी हमें नुकसान पहुंचाएगा - हम उसे नुकसान पहुंचाएंगे।

बता दें कि, उत्तरी इजराइल में सबसे ज्यादा हमले हुए हैं। यहाँ के निवासियों को घरों में रहने के आदेश दिए गए हैं। इजराइल में 48 घंटे की इमरजेंसी भी घोषित कर दी गई है। प्रधानमंत्री समेत सेना के उच्च अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

Tags

Next Story