Haryana New CM: क्या गृहमंत्री अमित शाह की एंट्री से बदलेगा नए CM का गणित, 17 अक्टूबर को होगा शपथग्रहण

क्या गृहमंत्री अमित शाह की एंट्री से बदलेगा नए CM का गणित, 17 अक्टूबर को होगा शपथग्रहण
हरियाणा में मुख्यमंत्री के नाम की चर्चा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदारी सौंपी गई है यानी वे ऑब्जर्वर बनाए गए हैं।

Haryana New CM: हरियाणा में नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण की तारीख जहां पर नजदीक है वहीं पर हरियाणा में मुख्यमंत्री के नाम की चर्चा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदारी सौंपी गई है यानी वे ऑब्जर्वर बनाए गए हैं। बता दें कि, उत्तरप्रदेश के बाद उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। यहां पर बीजेपी का नया ही प्लान नजर आ रहा है।

हरियाणा के सीएम पर सैनी के नाम पर असमंजस

आपको बताते चलें कि, हरियाणा में मुख्यमंत्री के तौर पर नायब सैनी का नाम तय माना जा रहा है लेकिन गृह मंत्री अमित शाह की एंट्री के बाद कई चर्चाएं सामने आ रही है।बताया जा रहा है कि, चुनाव के दौरान शाह ने पंचकूला में नायब सैनी को सीएम चेहरा घोषित कर दिया था। इसके बाद टिकट बंटवारे में भी शाह आखिरी वक्त तक एक्टिव रहे। बता दें कि, भाजपा ने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ को जम्मू-कश्मीर का पर्यवेक्षक नियुक्त किया।




शपथग्रहण से पहले होगी विधायक दल की मीटिंग

हरियाणा में जहां पर नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम 17 अक्टूबर को तय किया गया है तो वहीं पर इससे पहले 16 अक्टूबर को विधायक दल की बैठक चंडीगढ़ में आयोजित की जाने वाली है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अमित शाह के अलावा अन्य ऑब्जर्वर की भूमिका में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भी मौजूद रहेंगे। हरियाणा के चुनाव नतीजों की बात करें तो, कांग्रेस की लहर के दावे के बीच BJP ने 90 सीटों वाली विधानसभा में 46 के बहुमत से ज्यादा 48 सीटें जीत लीं।

Tags

Next Story